मध्यप्रदेश : जुड़वां भाईयों की हत्या के बाद सियासी उबाल, सतना बंद में शामिल होंगे शिवराज

मध्यप्रदेश के सतना में दो बच्चों की हत्या के आरोपी अब बेशक गिरफ्तार हो गए हैं लेकिन सरकार के खिलाफ लोगों का विरोध अब भी जारी है। इस हत्याकांड के खिलाफ आज पूरे राज्य में भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

भाजपा राज्य सरकार पर कानून व्यवस्था चौपट करने का आरोप लगा रही है। बच्चों की हत्या की खबर जैसे ही लोगों को पता चली, तो रविवार को सड़कों पर आक्रोशित जनता उतर आई। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग भी किया गया।

चित्रकूट के सतगुरु ट्रस्ट के विद्यालय से 6 साल के भाईयों श्रेयांश और प्रियांश का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी गई। दो राज्यों की एसटीएफ और तीन जिलों की पुलिस तथा 20 लाख रुपये की फिरौती भी मासूम जुड़वां बच्चों को नहीं बचा पाई। 12 दिनों से बच्चों की खोज में लगी पुलिस के हाथ भी शव ही लगे।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों के परिवार से मुलाकात की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अभी प्रियांश और श्रेयांश दोनों बेटों के पिता जी से मिलकर आ रहा हूं।

अंर्तआत्मा रो रही है, मन दर्द से भरा हुआ है आखिर कोई इतना हृदयहीन कैसे हो सकता है कि मासूम बच्चों को जिनके पिता ने उन्हें बचाने के लिए फिरौती दे दी थी, उनको मारने में हाथ भी न कांपे। प्रियांश और श्रेयांश के हत्यारों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलना चाहिए और एक ही सजा इस अपराध की हो सकती है-मृत्युदण्ड।

“उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मानवता शर्मसार हुई है, संवेदनाएं मर गई हैं। जब उनके पिता का दर्द देखा तो नि:शब्द हो गया, कहने को शब्द नहीं थे। पिता की एक ही मांग है कि अपराधियों को ऐसी सजा दी जाए कि फिर कोई दूसरे बच्चे प्रियांश और श्रेयांश की तरह तड़पा-तड़पा कर न मारे जाएं।”

पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक बजरंग दल के स्थानीय नेता का भाई है। जिसकी मोटरसाइकिल और बोलेरो गाड़ी का इस्तेमाल अपहरण में किया गया था।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने बच्चों के परिवार से फोन पर बात की है।

सीएम कमलनाथ ने कहा है, “चित्रकूट से अपहृत दो मासूम देवांश और प्रियांश का शव मिलना अत्यंत दुःखद है। बच्चों के पिता श्री ब्रजेश रावत से फोन पर बात हुई है। मैंने उन्हें भरोसा दिया है कि मासूमों की हत्या करने वाले अपराधियों को हर हाल में कड़ी सजा मिलेगी।”

Leave a Comment