महाकाल की शरण में पहुंचे तमिलनाडु के राज्यपाल, नंदी हॉल से देखी भस्म आरती, गर्भगृह में किया पूजा

सार

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि बुधवार को बाबा महाकाल का दर्शन करने महाकाल मंदिर पहुंचे, उन्होंने नंदी हॉल से भस्मारती के दर्शन किए। अपनी पत्नी के साथ गर्भगृह में बाबा महाकाल का पूजन भी किया।

विस्तार

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि आज (बुधवार) बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले बाबा महाकाल की दिव्य भस्मआरती के दर्शन किए और उसके बाद गर्भगृह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अर्चन और अभिषेक भी किया। श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी अभिषेक शर्मा (बाला गुरु) ने बताया कि तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि आज बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल होने मंदिर पहुंचे थे, जिन्होंने नंदी हॉल से बाबा महाकाल की भस्मआरती के दर्शन किए और उसके बाद गर्भग्रह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अर्चन अभिषेक भी किया। इस दौरान उनके साथ पत्नी लक्ष्मी रवि भी मौजूद थी।

बाबा महाकाल का पूजन अर्चन करने के बाद नंदी जी का पूजन अर्चन किया और उनके कानों में अपनी मनोकामना भी कहीं। इस दौरान श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति की ओर से तमिलनाडु के राज्यपाल श्री रवि का बाबा महाकाल की तस्वीर और दुपट्टा भेंटकर सम्मान भी किया गया।
मेघालय और नागालैंड के भी रह चुके हैं राज्यपाल
आर एन रवि वर्तमान में तमिलनाडु के राज्यपाल हैं। लेकिन वह 2019 से 2020 तक मेघालय और 2019 से 2021 तक नागालैंड के भी राज्यपाल रह चुके हैं।

बाबा महाकाल की भक्ति मे लीन दिखाई दिए
तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि आज सुबह भस्म आरती के दौरान बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर आए। उन्होंने आंख बंद कर ओम नमः शिवाय का जाप किया इसके साथ ही आरती के समय ताली बजाते हुए भी दिखाई दिए।

Leave a Comment