सुबह 4 बजे बाइक चोरी, 4 घंटे बाद मालिक व दोस्त ढूंढकर थाने ले आए

पुलिसकर्मी वायरलेस सेट पर पाइंट चलाते रह गए

उज्जैन। शहर में वाहन चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं, लेकिन पुलिस द्वारा मामलों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। स्थिति यह हो गई है कि लोग स्वयं अपने वाहन को तलाशते और चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर रहे हैं।

लोकेन्द्र सिंह पंवार पिता भगवान सिंह निवासी अशोक नगर की बाइक एमपी 41 एन 9993 घर के बाहर खड़ी थी। सुबह 3-4 बजे के बीच अज्ञात बदमाश ने बाइक का हैंडल लॉक तोड़ा और चोरी कर ले गया। लोकेन्द्र ने सुबह घर के बाहर देखा तो बाइक नहीं थी।

तुरंत डायल 100 को फोन लगाया और दोस्तों के साथ गली-गली बाइक की तलाश में निकल गया। लोकेन्द्र ने बताया कि उसका दोस्त मक्सीरोड़ सब्जी मंडी के पीछे बाइक की तलाश कर रहे थे तभी उसकी बाइक खड़ी मिली जिसके पास एक युवक भी खड़ा था। लोकेन्द्र अपनी बाइक के पास पहुंचा तो युवक ने पूछा क्या बाइक चोरी हो गई थी, लोकेन्द्र ने कहा हां, युवक ने पूछा थाने में रिपोर्ट डाल दी जैसे ही लोकेन्द्र ने हां कहा वह मौके से भाग गया। युवक अपनी बाइक लेकर माधव नगर थाने पहुंचा।

एक दूसरे को बताते रहे काम

सुबह डायल 100 को बाइक चोरी की सूचना दी तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, वायरलेस सेट से वाहन चोरी की सूचना का प्रसारण भी करवाया, लेकिन चोर की तलाश नहीं की। सुबह जब फरियादी स्वयं अपनी बाइक तलाश कर थाने ले गया तो पुलिसकर्मी आवेदन लिखकर लाने का कहकर एक दूसरे को काम बताते रहे।

Leave a Comment