दो दिन उज्जैन में सरकार पूरी सरकार होगी लेकिन शिवराज-सिंधिया नहीं रुकेंगे रात

भाजपा का प्रदेश स्तरीय विधायक प्रशिक्षण शिविर के लिए यहां इंदौर रोड स्थित निजी होटल में किलाबंदी जैसी व्यवस्था की गई है। होटल की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर आवागमन बंद किया गया है। चारों तरफ पुलिस का विशेष सुरक्षा बंदोबस्त है। होटल परिसर में केवल वही लोग प्रवेश करेंगे, जिन्हें शिविर में आमंत्रित किया गया है। शिविर में भाग लेने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों का आगमन गुरुवार शाम से ही शुरू हो गया।

शिविर के लिए तीन दिन से तैयारियां की जा रही है। गुरुवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। होटल में प्रशिक्षण शिविर के लिए अलग हॉल बनाया गया है। होटल की ओर जाने वाले रास्तों और नानाखेड़ा चौराहे को होर्डिंग्स, झंडे आदि लगाकर सजाया है। रोड के डिवाइडर आदि का रंगरोगन किया है। इन मार्गों पर दिनभर सफाई का दौर भी चला।

सुबह 11 बजे होगा प्रशिक्षण शिविर का उद््घाटन, समापन सहित सात सत्र होंगे

शिविर का उद्घाटन शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान करेंगे। शिविर में उद्घाटन व समापन सहित 7 सत्र होंगे। शिविर में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, प्रहलाद पटेल, नरेंद्रसिंह तोमर, फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रदेश सह प्रभारी विश्वेश्वर टुडू, पंकजा मुंडे, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा आदि शामिल होंगे। शिविर के लिए गुरुवार रात अनेक मंत्री व विधायक पहुंच गए।

126 विधायक व 31 मंत्री शामिल होंगे

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ विभिन्न व्यवस्थाएं संभालने वाले नेता और कार्यकर्ता एक तरफ जहां व्यवस्थाओं को पूरा करने में जुटे थे, वहीं आने वाले मंत्री-विधायकों का सत्कार भी कर रहे थे। प्रशिक्षण शिविर में 126 विधायक, जिनमें 31 मंत्री हैं, मुख्य रूप से शामिल हैं। इनके अलावा प्रदेश कार्यसमिति पदाधिकारी, संभागों के संगठन मंत्री शामिल होंगे। इन्हें मिलाकर करीब 190 लोग प्रशिक्षण में रहेंगे। इनके साथ आने वाले लोगों को मिलाकर 400 से ज्यादा जनप्रतिनिधि, नेता, स्टाफ के लोग दो दिन यहां रहेंगे।

मुख्यमंत्री और सिंधिया इंदौर में ठहरेंगे

मुख्यमंत्री चौहान व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के इंदौर में ठहरेंगे। मान्यता है कि उज्जैन में कोई भी राजा रात नहीं गुजारता। सिंधिया राजवंश से हैं तथा चौहान मौजूदा प्रजातांत्रिक रूप से प्रदेश के मुखिया। इसलिए दोनों शुक्रवार को शिविर में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम उज्जैन में नहीं करेंगे। चौहान शुक्रवार सुबह 10.30 बजे दताना हवाई पट्टी पर आएंगे तथा शनिवार को पुलिस लाइन हेलीपेड पर आएंगे।

होटल में अस्थायी कंट्रोल रूम बनाया, 700 पुलिसकर्मी और 250 प्रशासनिक अमला
इंदौर स्थित निजी होटल में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम की सुरक्षा में तगड़ी किलेबंदी की गई। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया एसएएफ का फोर्स समेत 700 से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा इंतजाम में लगाए गए हैं। इनमें दो एसपी स्तर के अधिकारी, 6 एएसपी व 20 डीएसपी समेत अन्य शामिल हैं। चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए कार्यक्रम स्थल स्थित होटल में ही अस्थायी पुलिस कंट्रोल रूम भी बनाया गया।

शहर में सभी नाकों पर सशस्त्र बल तैनात कर दिया है जो चैकिंग के बाद ही प्रवेश देगा। हरिफाटक फोरलेन पर वीआईपी मूवमेंट के दौरान ही कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा। शेष समय आवागमन सुचारु रहेगा। इधर प्रशासन ने भी 250 के करीब अधिकारियों की तैनाती वीआईपी इंतजाम में की है। इनमें कलेक्टर से लेकर पटवारी तक शामिल है। गुरुवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने इस संबंध में बैठक लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया है कि वे सभी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करें, विशेष ध्यान रखें कि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति निर्मित ना होने पाए।

Leave a Comment