हैलो मैं उज्जैन सांसद बोल रहा हूं…:एक को भेज रहा हूं नौकरी पर रख लेना, शातिर बदमाश ने अपने ट्रू कॉलर पर अनिल फिरोजिया नाम

उज्जैन भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया ने अपने प्रतिनिधि राहुल जाट के माध्यम से थाना माधवनगर में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 और आईटी एक्ट में केस दर्ज करवाया है। दरअसल मामला इस प्रकार है कि सांसद के नाम से कोई अज्ञात व्यक्ति मोबाइल से कॉल कर अधिकारियों को धमकाता था। यह कॉल कलकत्ता, हिसार सहित देश के कई शहरों में लगाए गए। फोन कर नौकरी व अन्य काम के लिए अधिकारियों को धमकाया जाता था।

बदमाश इतना शातिर कि उसने अपने मोबाइल का नंबर ट्रू कॉलर पर इस तरह से सेट किया था कि अगर उक्त नंबर 0757950009 को जब आप सर्च करेंगे तो एप पर आपको उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया का नाम, फोटो और उनके दिल्ली ऑफिस का एड्रेस ही अपने मोबाइल पर दिखेगा। इसके कारण कोई भी व्यक्ति प्रभावित हो जाता और ये मान लेता था कि सांसद अनिल फिरोजिया का ही फोन है।

सिफारिश का पता लगाया तो उजागर हुई सच्चाई

पहला मामला जब सामने आया कि उज्जैन-आलोट संसदीय सीट के सांसद अनिल फिरोजिया के नाम से एक व्यक्ति बैंक में नौकरी देने की सिफारिश कर रहा था। मामले का खुलासा तब हुआ जब कोलकाता मुख्यालय में एक व्यक्ति को नौकरी पर रखने की सिफारिश का फोन उज्जैन सांसद के द्वारा किया गया। इसके बाद कोलकाता बंधन बैंक ने उज्जैन शाखा को सिफारिश की सच्चाई का पता लगाने के निर्देश दिए। बैंक के उज्जैन शाखा के मैनेजर ने सांसद से संपर्क किया तो उन्होंने किसी भी सिफारिश करने से इनकार कर दिया।

वैवाहिक विज्ञापन के बाद किया संपर्क

दूसरे मामले में हिसार के रहने वाले जयप्रकाश चतुर्वेदी के पास फरवरी में एक फोन पहुंचा। इसमें कहा गया कि मैं उज्जैन सांसद बोल रहा हूं। आपने अपने बेटे के लिए एक वेबसाइट पर वैवाहिक विज्ञापन दिया है। मैं सांसद हूं और मेरी बेटी की भी शादी करनी है। इस पर जयप्रकाश ने सांसद अनिल फिरोजिया के सोशल मीडिया पेज से कार्यालय का नंबर निकला और पता किया तो साफ हुआ कि कॉल फर्जी था। इसके आलावा इसी मोबाइल नंबर से कुछ लोगों से अयोध्या में बनाए वाले भव्य राम मंदिर के लिए भी चंदा मांग चुका है।

मुंबई का फर्जी मोबाइल नंबर

सांसद के पीए राहुल जाट ने बताया कि माधवनगर थाने में फर्जी सिफारिश और अन्य तरीकों से धोखाधड़ी करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। थाना प्रभारी मनीष लोधा ने बताया कि बंधन बैंक की उज्जैन शाखा के मैनेजर ने सांसद से बैंक में किसी की नौकरी लगाने के नाम पर कोलकाता मुख्यालय में सिफारिश करने की जानकारी मांगी। इधर सांसद फिरोजिया ने किसी भी व्यक्ति की कोलकाता में सिफारिश करने से इनकार कर दिया। माधवनगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने बताया कि जांच के बाद माधवनगर पुलिस ने सोमवार को धारा 420 सहित आईटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि फर्जी मोबाइल नंबर मुंबई का है।

Leave a Comment