कोरोना त्रासदी में अपने फॉलोअर्स को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कराए बाबा महाकाल के दर्शन

कोरोना की बड़ी त्रासदी में अब भगवान् का ही सहारा दिखाई दे रहा है। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में कोरोना संक्रमण से मुक्ति और विश्व कल्याण के लिए 11 दिवसीय शिव और शक्ति का महा अनुष्ठान 9 से 19 अप्रैल तक मंदिर परिसर में किया गया था। कोरोना काल में अब सदी के महानायक को भी महाकाल की याद आई और उन्होंने महाकाल मंदिर का बहुत ही सुन्दर फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है। फोटो ट्वीट करने के तीन घंटे में ही 22 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। एक हजार से अधिक लोगों ने रीट्वीट किया है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन महाकाल के अनन्य भक्त है। वे कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे। इसके बाद उनके स्वस्थ्य होने को लेकर महाकाल मंदिर में अनुष्ठान किया गया था। अमिताभ स्वस्थ्य होने के बाद महाकाल मंदिर दर्शन के लिए उज्जैन आए थे। इंटरनेट मीडिया पर उनका यह ट्वीट चर्चाओं में हैं।

अमिताभ को चोट लगने पर महाकाल में हुए थे महामृत्युंजय जाप

पुजारी प्रदीप गुरु ने बताया कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन को पेट में गहरी चोट आई थी, तब महाकाल मंदिर में उनके लिए पुजारी-पुरोहितों द्वारा महामृत्युंजय के जाप करवाए गए थे। सुपर स्टार अमिताभ बच्चन का शायद ही ऐसा कोई जन्म दिन रहा हो, जब उन्हें महाकाल का आशीर्वाद न मिला हो। वे भले ही उज्जैन कम आए हों, लेकिन महाकाल से उनका हमेशा से जुड़ाव रहा है।

इससे पहले मार्च 2021 में भी महाकाल मंदिर का फोटो ट्वीट किया था

4 मार्च 2021 को भी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में मनाए जा रहे शिवनवरात्रि पर्व को लेकर उत्साहित थे। उन्होंने भगवान महाकाल के फोटो के साथ एक ट्वीट कर पर्व का जिक्र भी किया था। उन्होंने लिखा था शिवनवरात्रि शुरू हो गई। भगवान को हल्दी लगी और आज से नौ दिनों के बाद भगवान शिव को सेहरा बंधेगा। उन्होंने जय श्री महाकाल लिखकर अपनी बात समाप्त की।

Leave a Comment