अवंतिका एक्सप्रेस में 1.98 लाख और जेवर चोरी

उज्जैन। अवंतिका एक्सप्रेस में यात्रा कर रही महिला का बैग अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिया था जिसमें 1.98 लाख रुपये नगद व सोने के जेवर रखे थे। सूचना मिलने पर स्लिपर कोच में मौजूद आरपीएफ की टीम ने चलती ट्रेन में ही चोरी की वारदात ट्रेस करते हुए ससुर, बहु को पकड़कर नागदा जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार रूपाली जायसवाल नामक महिला अवंतिका एक्सप्रेस के कोच बी-1 में यात्रा कर रही थीं। गोधरा स्टेशन पर उन्हें जानकारी लगी कि 1.98 लाख रुपयों व सोने की चैन और अंगूठी रखा बैग अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिया है। चलती ट्रेन में रूपाली जायसवाल ने आरपीएफ के टोल फ्री नम्बर पर चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

ट्रेन में ही ड्यूटी कर रहे एएसआई प्रेमप्रकाश शर्मा, कांस्टेबल चेतराम को इसकी सूचना प्राप्त हुई तो उन्होंने ट्रेन के कोचों में सर्चिंग शुरू की लेकिन सफलता नहीं मिली। नागदा स्टेशन तक अवंतिका एक्सप्रेस आने के दौरान आरपीएफ टीम की सर्चिंग जारी रही और यहां ट्रेन के रुकते ही आरपीएफ की टीम ने बी-1 कोच जिसमें चोरी हुई थीं वहां पर भी तलाशी लेना प्रारंभ किया। प्रेमप्रकाश शर्मा की नजर रूपाली जायसवाल की सामने वाली सीट पर बैठे यात्री पर पड़ी।

जिस पर एक पुरुष व महिला बैठे थे। दोनों के हावभाव संदिग्ध नजर आने पर उन्होंने सीट से उठाते हुए दोनों की तलाशी ली तो सीट के नीचे से 1.98 लाख रुपये व सोने के जेवर से भरा बैग मिल गया। इस पर एएसआई प्रेमप्रकाश शर्मा ने फरियाली रूपाली जायसवाल के साथ महिला व पुरुष को नागदा जीआरपी के सुपुर्द किया।

पूछताछ में पता चला ससुर बहू हैं दोनों
आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त पूछताछ में पुलिस को पता चला कि बी-1 कोच में टिकिट लेकर यात्रा कर रहे महिला पुरुष, ससुर बहू हैं और उनके नाम प्रदीप जैन व बहू का नाम सपना जैन है जिन्हें जीआरपी ने पूछताछ के लिये थाने में बैठा लिया।

आईजी, एसपी व डीआरम ने दिया इनाम
अवंतिका एक्सप्रेस में चोरी की वारदात की जानकारी मिलने के तुरंत बाद आरपीएफ की टीम द्वारा चोरी की शंका में प्रदीप जैन व सपना जैन को हिरासत में लेने के साथ चोरी गये रुपये व जेवर चलती ट्रेन में ही बरामद कर लेने की सूचना मिलने के बाद आईजी आरपीएफ सीसीजी, एसपी जीआरपी और डीआरएम रतलाम मंडल द्वारा 5, 5 व 10 हजार रुपये के नगद पुरस्कार आरपीएफ टीम को देने की घोषणा की।

Leave a Comment