आभूषण चमकाने के बहाने दो तौला सोना उड़ाया

उज्जैन। सोने-चांदी के आभूषण चमकाने के नाम पर तीन बदमाशों ने दो तौला वजनी चैन का सोना उड़ा दिया। जिसकी नानाखेड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। न्यू अभिषेक नगर निवासी लक्की गोस्वामी के पास तीन युवक पहुंचे। युवकों ने स्वयं को उजाला कंपनी का कर्मचारी बताते हुए कंपनी का आईडी भी दिखाया। तीनों ने महिला को बातों में उलझाया और आभूषण मांगे। लक्की गोस्वामी ने चांदी की पायल, सोने की चैन चमकाने के लिये उन्हें दी इस पर तीनों युवकों ने पहले चांदी की पायल चमकाई और महिला के सुपुर्द कर दी।

इसके बाद वह दो तौला वजनी सोने की चैन चमकाने लगे। लक्की गोस्वामी का ध्यान भटका और युवकों ने उक्त चैन को केमिकल में डालकर सोना उड़ा दिया। महिला ने शोर मचाकर बदमाशों को पकडऩे का प्रयास भी किया लेकिन तब तक वह भाग गये। महिला ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है।

महिदपुर में देवरानी-जेठानी को ठगा
चंद्रशेखर गली महिदपुर में दो युवक जेवर चमकाने के नाम पर एक घर पर पहुंचे और उसके बाद जेवर लेकर रफूचक्कर हो गए। चंद्रशेखर गली महिदपुर निवासी सविता पति अजय जैन अपनी जेठानी के साथ घर पर थी। १५ अक्टूबर की सुबह ११.३० बजे के लगभग दो युवक पहुंचे और उन्होंने कहा वह पीतल, तांबे के बर्तन चमकाने का काम करते हैं।

इस पर दोनों ने केमिकल से उन बर्तनों को साफ किया और उसके बाद कहा वह जेवर आदि भी चमका सकते हैं। दोनों की बातों में सविता और उसकी जेठानी आ गई। इसके बाद एक सोने की चैन,दो कड़े, दो अंगूठी साफ करने के लिए दिए। इस पर उक्त युवकों ने गर्म पानी लाने के लिए कहा ।

इसके बाद जेवर पानी में नहीं डाले लेकिन दोनों से कहाकि पानी में कैमिकल मिलाकर जेवर इसमें रख दिए हैं। आधे घण्टे बाद वह साफ हो जाएंगे तो आप निकाल लेना। लेकिन आधे घण्टे बाद जब बर्तन में देखा तो जेवर नहीं थे। इसके बाद सविता और उनकी जेठानी थाने पहुंची और दोनों युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। उपनिरीक्षक एमएम यादव ने बताया बदमाशों की की उम्र २०-२५ वर्ष के बीच बताई गई है।

Leave a Comment