साप्ताहिक राशिफल 17 दिसंबर से 23 दिसंबर 2018

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

मेष राशि के जातक व जातिकाओ केज्ञान-विज्ञान का स्तर इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही उच्च रहेगा। आप क्रीड़ा व प्रतियोगी क्षेत्रों में उच्च मुकाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आप संतान पक्ष को विकास के पथपर अग्रसर करने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान निजी रिश्तों की निकटता से आपको प्रसन्नता रहेगी। वित्तीय मामलों में आपको मन के मुताबिक कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप धन निवेश व बाहरी मामलों में बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। वैसे सेहत व ऋणों के भुगतान को लेकर चिंताएं हो सकती हैं। विरोधी पक्ष आपको परास्त करने की कोशिशें कर सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय सप्ताह में आप समूहों के निर्माण व संबंधित क्षेत्रों की इकाइयों को आगे बढ़ाने की वीणा उठा सकते हैं। निजी रिश्तों में मधुरता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अचानक ही भाग-दौड़ करनी पड़ सकती हैं।

 

वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर-आंगन को संवारने में महती प्रगति रहेगी। आप अपनी गृहस्थी को उन्नत भौतिक साधनों से जोड़ने हेतु उत्साहित रहेंगे। आपका स्वास्थ्य अधिक सुन्दर रहेगा। आप सधी हुई दिनचर्या के प्रति सजग रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद व सुन्दर रहेगा। कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में आपको तरक्की रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप निजी रिश्तों में बेहतरी का अनुभव कर सकते हैं। साथी के मध्य मनोविनोद छिड़ने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में अपेक्षा कृत आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। सेहत मे उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती हैं। शत्रु पक्ष को पछाड़ने की कोशिशें रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको दाम्पत्य जीवन से जुड़ने के सुन्दर अवसर रहेंगे यदि आप अविवाहित हैंतो। अर्थात् इस सप्ताह आप मिलेजुले परिणामों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

 

मिथुन राशि (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को अपने पराक्रम को बढ़ाने तथा कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में मुस्तैदी रखने की कोशिशें तीव्र रहेगी। भाई व बहनों के मध्य तालमेल रहेगा। पूर्व के मतभेदों को समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के शुरूआती दौर ही आप भाग्यशाली रहेंगे। कार्य व व्यापार के मामलों में किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। आप किसी धार्मिक स्थल में भ्रमण हेतु उत्साहित रहेंगे।इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप अपनी सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। सेहत पुष्ट रहेगी। माता-पिता को प्रसन्न रखने तथा उन्हें उचित सेवा भाव देने की उत्सुकता रहेगी। आप गृहस्थ जीवन को अधिक सुखमय बनाने की दिशामे कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपके ज्ञान-विज्ञान का स्तर उच्च रहेगा। निजी संबंधों में चल रहा उतार-चढ़ाव समाप्त होने के संकेत देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भागमे विरोधी पक्ष चिंताएं दे सकते हैं।

 

कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही अचल सम्पत्ति के क्षेत्रों में तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। संबंधित इकाइयों में सेवाएं देने तथा प्रवास हेतु रवाना होना पड़ सकता है। धन निवेश व विदेश संदर्भों में आपको बढ़त अर्जित रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपके पराक्रम में वृद्धि रहेगी। आप धर्म व परोपकार के कार्यों की तरफ रूख कर सकते हैं। प्रतियोगी व क्रीड़ा के संदर्भों में उच्च शिखर छूने की उत्सुकता और प्रबल रहेगी। वैसे सेहत में कुछ सुस्ती की स्थिति रहेगी। कार्य क्षेत्र में तनाव उभरने के आसार रहेंगे। आप इस सप्ताह के तीसरे भाग में शारीरिक क्षमताओं को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप संतान पक्ष की खुशहाली को बढ़ाने हेतु कुछ ठोस निर्णय लेने हेतु उत्साहित रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता का आगाज रहेगा। आर्थिक स्थिति समृद्धि के संकेत देने वाली रहेगी।

 

सिंह राशि (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सेहत को समृद्ध रखने में कामयाबी रहेगी। पूर्व की पीड़ाओं का अंत रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में बढ़त बनाने की मंशा और प्रबल रहेगी। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आजीविका के संदर्भों में किसी अंतिम निर्णय पर पहुंच सकते हैं। पिछले दिनों से हो रही व्यापारिक घाटे की भरपाई के अवसर रहेंगे। पत्नी व बच्चों के मध्य आपसी तालमेल की स्थिति अच्छी रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में समाजिक जीवन में बढ़त रहेगी। वैसे सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग वैसे आपके शारीरिक बल को बढ़ाने वाले रहेंगे। अर्थात् कायिक सुखों में वृद्धि रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप सकारात्मक विचारों से युक्त रहेगे। अर्थात् अपेक्षाकृत अच्छे परिणामों की आवृत्ति रहेगी। इस सप्ताह का अंतिम भाग अनुकूल रहेगा।

 

कन्या राशि (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही पितृ पक्ष के मध्य तालमेल बढ़ाने में प्रगति रहेगी। इस सप्ताह आप वांछित सम्पत्ति की खरीद हेतु उत्साहित रहेगे। धन निवेश करने व विदेश जाने की कोशिशों को मूर्तरूप देने हेतु अनुकूल अवसर रहेंगे। वैसे इस दौरान आपके सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति होने के आसार रहेंगे। कानूनी मामलों में आपकी तैयारियों से प्रतिपक्षी को मुंह की खानी पड़ सकती है। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य असहमति की स्थिति उभरने के आसार रहेंगे। धन मामलों में खर्चों की अधिकता रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी शारीरिक क्षमताएं और सुदृढ़ रहेगी। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में स्वजनों के मध्य तालमेल रहेग। इस सप्ताहके अंतिम भाग में आपके पराक्रम में वृद्धि होने के आसार रहेंगे। भ्रात पक्ष के मध्य चल रहे विवादों को दूर करने में महती प्रगति के योग रहेंगे।

 

तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को वित्तीय स्तर को अधिक सुदढ़ करने में कामयाबी रहेगी। आपके ज्ञान-विज्ञान का स्तर उच्च रहेगा। सहपाठियों के मध्य मैत्री भाव रहेगा। वैवाहिक जीवन के आंगन में नन्ही किलकारियों की गूंज रहेगी। पठन-पाठन के संबंधित क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता की स्थिति रहेगी। बशर्तें प्रयासों को पूरे तन,मन से जारी रखना होगा। आपको एक अच्छे विद्यार्थी के रूप नामित किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको दूरस्थ स्थानों में प्रतिस्पर्धा हेतु जाना पड़ सकता है। धन मामलों में व्यय की अधिकता रहेगी। विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखानें की साजिश कर सकते है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अधिक शुभ परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको भू-जायदाद के मामलों में लाभ होने वाला रहेगा। वैसे भाग-दौड के क्रम में तीव्रता रहने के आसार रहेंगे।

 

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कार्मिक उन्नति के संकेत रहेंगे। संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के मध्य समांजस्य स्थापित रहेगा। सेहत सुन्दर व सुखद रहेगी। पूर्व की पीड़ाओं को दूर भगाने की कोशिशें इस दरम्यान परवान चढ़ेगी। आपकी छवि एक प्रतिभाशाली व्यक्तिके रूप में रहेगी। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। चाहे आप छोटे व्यापारी हो या बड़े इस सप्ताह आपके लाभ में बढ़त होना तय है। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो इस सप्ताह आप संबंधित विषयों में अच्छी पकड़ बनाने में कामयाब रहेंगे। हां आलस्य से जरूर बचना रहेगा। उम्दा प्रयासों को कमतर न होने दे। वैसे इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको कार्य व व्यापार सहित शिक्षा व कैरियर के संदर्भों में लंबी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

 

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

धनु राशि के जातक एवं जातिकाएं इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही कई मामलों में किस्मत के धनी रहेंगे। चाहे व राजनैतिक क्षेत्र हो या फिर निजी व सरकारी संस्थाएं हो, आपको अच्छीखासी बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सहेत बढ़िया रहेगी। वैसे आप किसी अनुभवी व्यक्ति से कार्मिक हुनर सीखने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप सपनों को साकारकरने में कामयाब रहेंगे। यदि आप अंशकालिक सेवाएं दे रहें हैं, तो उन्हें विस्तारित किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप प्रेम संबंधों मे वांछित मुकाम हासिल करने में अग्रसर रहेगे। संतान पक्ष की खुशहाली से आप प्रसन्न रहेगे। यदि आप शैक्षिक क्षेत्रों से संबंधित हैं, तो इस सप्ताह आपको व्यापक कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको सेहत में परेशानियों का अनुभव करना पड़ सकता है। कानूनी मामलों में विवाद की स्थिति उत्पन्न होने के आसार रहेंगे।

 

मकर राशि (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश के मामलों में बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे। यदि आप कानूनी कार्यों से संबंधित हैं, तो इस सप्ताह आपको बढ़त मिलने के प्रबल योग रहेंगे। वैसे विरोधी पक्ष आपको आसानी से छोड़ने वाले नहीं रहेंगे। अतएव आपको संबंधित क्षेत्रों में मुस्तैदी से काम लेना रहेगा। सेहत में आंतरिक पीड़ाएं उभर सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप भाग्यशाली रहेगे। किसी बड़ी संस्था के मध्य कार्मिक अनुबंधों में हस्ताक्षर होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग पत्नी व बच्चों हेतु अनुकूल रहेंगे। यद्यपि कार्मिक व्यस्तता के कारण आप अधिक समय देने से वांचित रह सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अच्छे सेहत के स्वामी रहेगे। आपके प्रयासों को बड़े स्तर पर सराहे जाने के योग रहेंगे। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में सम्मान जनक स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता रहेगी।

 

कुम्भ राशि (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को दाम्पत्य जीवन की खुशहाली को बढ़ाने में महती प्रगति रहेगी। आप किए गए कई वायदों को पूर्ण करने तथा गृहस्थी को चमकाने के लक्ष्य को भेदने में कामयाब रहेगे। आपकी गणना एक कर्मठ व्यक्ति के रूप में रहेगी। इकाइयों व समूहों के संचालन में आप अच्छी खासी पकड़ बनाने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य में धन निवेश व विदेश के मामलों में कामयाबी रहेगी। वैसे सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति पनप सकती है। पत्नी व बच्चों के मध्य कुछ मामलों में सहमति बनाने हेतु और समय देना पड़ सकता है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप पारिवारिक जीवन के मंगल को बढ़ाने हेतु निर्णय ले सकते हैं। यदि आप राजनैतिक व समाजिक जीवन में पैठ बनाने के इच्छुक हैं, तो आपको इस सप्ताह के तृतीय भाग में महती सफलता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कई मामलों में शुभ व अच्छे समाचार प्राप्त होने के योग रहेंगे।

 

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही ससुराल पक्ष से निकटता को बढ़ाने तथा पूर्व के विवादों को समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। वैसे इस सप्ताह के शुरूआती दौर में आप काम-काज को अंतिम रूप देने हेतु दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्राएं कर सकते है। शत्रु पक्ष वैसे आपके बढ़ते प्रभाव को कम करने की भरपूर कोशिश करेंगे। सेहत के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में दाम्पत्य जीवन में खुशियों के पल रहेंगे। जीवन साथी के मध्य रचनात्मक कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने कीतमन्ना रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप पूंजी निवेश में बढ़त प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। कानूनी मामलों के विवादों में कुछ परेशानियां उभर सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत आपको अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

Leave a Comment