मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार…. कमलनाथ पहुंचे उज्जैन

उज्जैन। प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कमलनाथ उज्जैन पहुंचे और महाकालेश्वर भगवान के दर्शन, पूजन से नये वर्ष की शुरूआत की।

नृसिंहघाट मार्ग कर्कराज मंदिर के पास मैदान में बने अस्थायी हेलीपेड पर निर्धारित समय पर सीएम कमलनाथ का हेलीकाप्टर उतरा। मुख्यमंत्री की अगवानी के लिये संभागायुक्त एमबी ओझा एवं आईजी राकेश गुप्ता सहित कलेक्टर, एसपी एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे जबकि बड़ी संख्या में शहर कांग्रेस के नेता भी जय जय कमलनाथ के नारे लगा रहे थे।

हेलीकाप्टर से उतरने के बाद कतारबद्ध खड़े कांग्रेस नेताओं से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक-एक कर मुलाकात की इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ भेंट किये। यहां कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री सीधे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री के पुजारी शैलेन्द्र शर्मा सहित अन्य पुजारियों ने गर्भगृह में पूजन विधि सम्पन्न कराई।

जो लोग भी ज्ञापन और आवेदन देना चाहते हैं सर्किट हाउस पर बुलाएं
मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने अथवा ज्ञापन देने वालों के लिये पुलिस प्रशासन द्वारा सर्किट हाऊस पर व्यवस्था की गई थी साथ ही सीएम इंतजाम ड्यूटी में लगे पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि जो लोग भी मुख्यमंत्री से मिलकर ज्ञापन अथवा आवेदन देना चाहते हैं उन्हें सर्किट हाऊस पर बुलाया जावे।मुख्यमंत्री वहीं पर लोगों से अल्प समय के लिये भेंट करेंगे।

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ से भगवान महाकालेश्वर का पंचामृत अभिषेक पूजन विधि सम्पन्न करवाई। इस दौरान कांग्रेस नेता पूरे समय नंदी गृह में बैठे रहे।

Leave a Comment