उज्जैन:शहर में तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, अभी सतर्क नहीं हुए तो परिणाम होंगे गंभीर

सार्वजनिक उद्यान के माली की बेटी पॉजिटिव

रवींद्र नगर-सेठी नगर-दमदमा क्षेत्र के परिवार रोजाना पहुंचते है उसी उद्यान में

उज्जैन। रवींद्र नगर स्थित सार्वजनिक उद्यान में दो कमरे में रहने वाले माली के परिवार के 6 सदस्यों में उसकी सबसे बड़ी लड़की कोरोना पॉजिटिव आई है। कल रात जब टीम उसके घर पहुंची तो उसने आरआरटी को बताया कि वह दमादमा क्षेत्र के अपने सहपाठियों के साथ बगीचे में बैठकर पढ़ती थी। कहीं आती-जाती नहीं थी। उसे कोरोना संक्रमण कैसे हो गया, पता नहीं।

इधर इस उद्यान में सेठी नगर, रवींद्र नगर, दमदमा और इससे जुड़ी कॉलोनियों के सभी आयु वर्ग के लोग रोजाना सुबह एवं शाम आते हैं। उद्यान में जिम के उपकरण लगे होने से काफी भीड़ रहती है। आज सुबह जब लोग उद्यान में पहुंचे तो आश्चर्य की बात तो यह कि किसी ने प्रवेश से रोका नहीं। इसके बाद लोगों को पता चला तो आधे घंटे बाद उद्यान में सन्नाटा पसर गया। युवती परिवार के साथ वहीं रहती है, ऐसे में इनका आना-जाना मुख्य द्वार से होता है। वे उद्यान में सभी जगह आते-जाते हैं। ऐसे में मांग भी उठी कि इस उद्यान को 14 दिन के बंद कर दिया जाए। युवती के पिता ने आरआरटी को बताया कि वह अपनी तीनों बेटियों को स्वयं सर्दी-बुखार होने से टेस्ट कराने के लिए माधवनगर ले गया था। हालांकि अब उद्यान में आने वाले और परिवार के सम्पर्क के लोगों में भय है।

मांग…सैनिटाइज करवाए पूरा उद्यान
रात्रि में युवती को आरआरटी लेकर चली गई थी। इधर आज सुबह यहां नगर निगम की एक गाड़ी उद्यान में बने माली के दो कमरों के आवास तथा मुख्य द्वार को सैनिटाइज करके चली गई। टीम ने करीब 20 फिट के एरिये को सैनिटाइज किया। जबकि क्षेत्रवासियों की मांग थी कि पूरे उद्यान को सैनिटाइज किया जाना चाहिए था क्योंकि इस परिवार की आवाजाही पूरे उद्यान में होती थी।

Leave a Comment