खाचरोद पुलिस टीम पर हमला:अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई थी टीम

उज्जैन और आसपास के इलाकों में जहरीली शराब बनाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके बावजूद भी अवैध शराब कारोबारियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि कार्रवाई करने गई पुलिस पर भी हमला करने से नहीं डर रहे हैं। बीती रात खाचरोद पुलिस को अवैध शराब परिवहन करने की सूचना मिली थी। जिस पर से पुलिस ने घेरा बंदी कर तीन बाइक सवार को रोककर तलाशी ली तो उनके पास से चार प्लास्टिक के केन भरे हुए देसी शराब बरामद की। इसी दौरान 15-20 लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव करते हुए गिरफ्तार आरोपी को छुड़ा ले गए।

एसडीओपी अरविंद सिंह ने बताया की मुखबिर से सूचना मिलने पर थाना प्रभारी केपी शुक्ला के दिशा निर्देश में ग्राम अर्जला में कच्ची शराब के परिवहन को रोकने और आरोपी की धरपकड़ के लिए खाचरोद थाने के आरक्षक भेजे गए। जहां तीन अलग-अलग बाइक पर सवार लोगों को पकड़ा। जिसके पास से 60 लीटर कच्ची महुवे की शराब पुलिस ने जब्त की और तीन आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करके ले थाने जाने लगी इस बीच 15 से ज्यादा लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया, मामला गरमाते हुए देख थाना खाचरौद व भाटपचलाना से पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया। इस दौरान हमला करने वाले 20 से 30 लोग अपने तीनों साथियों को छुड़ाकर ले जाने में कामयाब रहे। पथराव के चलते खाचरोद थाने का एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है।

जब्त 8 बाइक के नम्बरों के आधार पर आरोपियों की तलाश जारी

60 लीटर कच्ची शराब जब्त होने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं, क्योंकि पुलिस ने जिन आरोपियों को पकड़ा था। उनको हमलावर पुलिस गिरफ्त से छुड़ाकर कर ले गए। लेकिन जिन लोगों ने पुलिस टीम पर हमला किया था, वे सभी अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए। अब पुलिस बाइक के नम्बरों के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।

कच्ची शराब जब्त

उज्जैन में कच्ची शराब से 12 लोगों की मौत के बाद कई जगह पर पुलिस ने कार्रवाई की थी, इससे पहले मई महीने में भी पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कार्रवाई करते हुए सैकड़ों लीटर शराब जब्त की थी। उज्जैन के ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर कच्ची शराब का धंधा फल फूल रहा है। फिलहाल खाचरोद पुलिस ने महुआ से बना घोल(लुहान )क़े कई छोटे ड्रम में 60 लीटर जहरीली कच्ची शराब और उपयोगी सामग्री को जब्त कर लिया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 353, 354, 34(2) और जहरीली शराब की धारा 49 सहित अर्जला निवासी प्रताप सिंह, मोहन सिंह, परमेन्द्र सिंह सहित 15 से 20 आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मुख्य तीन आरोपियों सहित अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Comment