पिछले महीने हैदर शेख से बने थे हरिनारायण, अब बाबा महाकाल के दरबार में लगाई हाजिरी

सार

विस्तार

इंदौर के खजराना में रहने वाले सैयद शेख ने 17 अप्रैल को सनातन धर्म अपनाया और नाम बदलकर हरिनारायण रखा था। बुधवार को हरिनारायण बाबा महाकाल के दरबार में हाजिर हुए। उन्होंने पहले चांदी द्वार से बाबा महाकाल के दर्शन किए। फिर नंदी हॉल में ओम नमः शिवाय का जाप किया। बाबा महाकाल का जयकारा करते हुए साष्टांग प्रणाम किया। अंत में नंदी जी के कान में अपनी मनोकामना कही।

कुछ ऐसे बाबा महाकाल की भक्ति मे लीन दिखाई दिए हरि नारायण।

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में इंदौर के खजराना में रहने वाले और मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाने वाले हरिनारायण दर्शन करने पहुंचे थे। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के नेता संतोष शर्मा के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए। यहां आशीर्वाद लेने के बाद आप हरसिद्धि मंदिर और कालभैरव मंदिर भी पहुंचे। सनातन धर्म के प्रति आस्था होने के कारण दो सप्ताह पहले हैदर शेख ने हिंदू धर्म को अपना लिया था। इसके बाद से ही उन्हें हरिनारायण के नाम से पहचाने जाने लगा था। बाबा महाकाल के दर्शन करने आए हरिनारायण ने बताया कि सनातन धर्म में शुरुआत से ही मेरी आस्था है। अन्य धर्म की बजाय में हिंदू धर्म से प्रेरित हूं। इसे मैंने इसे अपनाया है। आपने कहा कि सनातन धर्म अपनाने के बाद मेरा जीवन अंधकार से प्रकाश की और आगे बढ़ गया है। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि ऐसा होना देना नहीं चाहते हैं। हिंदू धर्म अपनाने के बाद से ही मुझे और विहिप नेता संतोष शर्मा को लगातार गला काटने और जान से मारने की धमकियां मिल रही है। इसके लिए आपने सुरक्षा की मांग की है।

नंदी हॉल में नंदी जी के कान में मनोकामना कहते हरिनारायण।

सैयद शेख ने 27 अप्रैल को सनातन धर्म अपनाया और हरिनारायण नाम रखा। हरिनारायण बुधवार को महाकाल दर्शन को पहुंचे। पहले चांदी द्वार से दर्शन किए। फिर नंदी हॉल में लगाया ध्यान। नंदी जी के कान में मनोकामना सुनाई।

Leave a Comment