बाबा महाकाल के दरबार में श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब, तीन दिन में बिक गए 85 लाख के लड्डू

सार

Ujjain: तीन दिन की छुट्टी में महाकाल में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान 85 लाख रुपए के लड्डू बिके और बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शीघ्र दर्शन किए। इस दौरान दान भी खूब आया।

विस्तार

पिछले सप्ताह में तीन दिन की शनिवार, रविवार और क्रिसमस की छुट्टी थी। छुट्टी के दिनों में प्रदेश एवं देश के कई राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु महाकाल दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान शहर में सारी होटलें पूरी तरह फुल थी। शहर में हरतरफ जाम की स्थिति बनी रही।

60 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए
इस दौरान 3 दिन में भगवान महाकाल की प्रसादी के 210 क्विंटल लड्डू श्रद्धालु खरीदकर ले गए। इससे महाकाल मंंदिर प्रबंध समिति को 85 लाख रुपए की आय हुई। 3 दिन में 250 रुपए की रसीद कटवाकर शीघ्र दर्शन में 60 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए जिससे 1 करोड़ 50 लाख की आय मंदिर प्रबंध समिति को हुई है।
10 लाख लोगों के आने की संभावना
इस दौरान लगातार भीड़ रही और साढ़े 12 लाख श्रद्धालुओं ने तीन दिन में दर्शन किए और महाकाल लोक देखा भी। इस अवधि में दान भी भरपूर प्राप्त हुआ है। अब साल के आखिरी दिनों में मंदिर में बहुत भीड़ होगी और 1 जनवरी को भी बड़ी संख्या में लोग आएंगे। पिछले वर्ष एक जनवरी को 7 लाख लोग महाकाल दर्शन के लिए आते थे। महाकाल मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि इस वर्ष 10 लाख लोगों के आने की संभावना है।

Leave a Comment