भारत व्यापार बंद की घोषणा:जीएसटी को लेकर 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद का ऐलान

कन्फैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज (कैट) ने जीएसटी के विकृत रूप के खिलाफ आगामी 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद की घोषणा की है।

इस बंद का समर्थन करते हुए ट्रांसपोर्ट सेक्टर के सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (ऐटवा) ने भारत व्यापार बंद का समर्थन करते हुए 26 फरवरी को देशभर में चक्काजाम की घोषणा कर दी है। नागपुर में कैट का तीन दिवसीय राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन मंगलवार से शुरू हुआ है। कैट के प्रदेश मंत्री राजेश अग्रवाल एवं जिला अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने बताया उसमें देश के सभी राज्यों के 200 से अधिक प्रमुख व्यापारी नेताओं ने संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया है।

कैट मप्र अध्यक्ष भूपेंद्र जैन सहित अनेक वक्ताओं ने जीएसटी काउंसिल द्वारा जीएसटी के स्वरूप को अपने फायदे के लिए विकृत करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जीएसटी पूरी तरह से एक फेल कर प्रणाली है। जीएसटी का जो मूल स्वरूप है उसके साथ खिलवाड़ किया है। चार साल में लगभग 937 से ज्यादा बार संशोधन होने के बाद जीएसटी का बुनियादी ढांचा ही बदल गया है। बार-बार कहने के बावजूद जीएसटी काउंसिल ने अभी तक कैट द्वारा उठाए गए मुद्दों का कोई संज्ञान नहीं लिया है। इसलिए व्यापारियों ने व्यापार बंद का निर्णय लिया है।

Leave a Comment