मेडिकल कालेज के लिए जमीन दान देने को तैयार:सेवाधाम के सुधीर भाई ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

उज्जैन में मेडिकल कॉलेज की घोषणा के बाद जमीन को लेकर चल रही खींचतान के बीच अंकित ग्राम सेवाधाम आश्रम के संस्थापक ने बड़ा निर्णय लेते हुए सेवाधाम आश्रम के पास की जमीन दान में देने का फैसला किया है। इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी सहित राज्यपाल और सीएम तक को पत्र लिखा है।

सीएम की घोषणा के बाद से ही मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन तलाशने का काम शुरू हो चूका था। राजनैतिक उठा पटक के बीच मेडिकल कॉलेज कभी उत्तर तो कभी दक्षिण में घूमता रहा। इस बीच खबर आई की कॉलेज के लिए इंजीनियरिंग कालेज की जमींन फाइनल कर दी गई है। लेकिन बाद में पता चला कि अब इंजिनियर कॉलेज जमीन देना नहीं चाहता है। इन सब परिस्थियों को देखते हुए सेवाधाम आश्रम के निदेशक ने रक्षाबंधन पर्व पर पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इसमें मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक जमीन दान देने की घोषणा की है। उन्होंने पत्र में लिखा कि उज्जैन में लम्बे समय से मेंडिकल कॉलेज की स्थापना हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं जन प्रतिनिधी प्रयासरत है। इसके लिए राशि स्वीकृत होकर घोषणा भी हो चुकी है।समस्या के निदान स्वरूप रक्षा बंधन के पवित्र पर्व पर अंकित ग्राम सेवाधाम आश्रम अपनी स्वयं की निजी भूमि मेडिकल कॉलेज की स्थापना हेतु अनुबंध अनुसार दान करना चाहते है। यह भूमि महाकाल वन क्षेत्र के अंतर्गत बड़नगर रोड स्थित गंभीर बांध के पास प्रदुषण मुक्त आवागमन हेतु सुलभ मार्ग पर है।

पीएम मोदी को लिखा पत्र
पीएम मोदी को लिखा पत्र

जमीन पर कोई आप्पति नहीं –

प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज की जमीन का चयन किया था। अब बात सामने आई की मेडिकल कालेज के लिए इंजिनियर कालेज जमीन देना नहीं चाहता है। इस पर आपत्ति भी है। हालाँकि कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि की जमीन शासन स्तर पर फाइनल हो चुकी है। कालेज की आपत्ति से कुछ नहीं होगा। शासन की जमीन है यही पर मेडिकल कालेज बनेगा।

10 बार जमीन तलाशी अब तक नहीं बना-

शहर में मेडिकल कालेज के लिए कई स्थान का चयन हुआ लेकिन फायनल नहीं कर पाएं तो सेवधाम ने अपनी जमीन देने का फैसला कर लिया

1. सख्याराजे प्रसूति गृह की खाली बिल्डिंग।

2. आगर रोड स्थित जिनिंग फैक्टरी की जमीन।

3. हरिफाटक क्षेत्र में कवेलू कारखाने की जमीन।

4. आगर रोड स्थित सामाजिक न्याय परिसर मैदान।

5. तराना-कानीपुरा रोड स्थित जमीन।

6. इंदौर रोड प्रशांति कॉलेज। के पास।

7. धन्वंतरि आयुर्वेदिक कॉलेज के पास।

8. श्रीराम जानकी मंदिर की सरकारी जमीन।

9. मालनवासा, इंदौर रोड पर और अब।

10. इंजीनियरिंग कॉलेज की जमीन।

Leave a Comment