वार्ड 2 में टाटा ने खुदाई कर एक गली ही बंद की, पत्थरों से रहवासी घायल

शहर में भूमिगत सीवरेज का काम कर रही टाटा कंपनी ने लोगों का घरों से निकलना मुहाल कर दिया है। वे घरों में बंद होने को मजबूर हैं। ऐसा उस वक्त हो रहा है जब निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल ने कंपनी को हर काम के लिए डेडलाइन दे दी है। नगर निगम प्रशासक आनंद शर्मा ने गुरुवार को टाटा कंपनी के अंडरग्राउंड सीवरेज काम की धीमी गति, रोड रेस्टोरेशन कार्य सही नहीं पाए जाने पर नाराजगी जताई। टाटा प्रोजेक्ट के प्रबंधक आशीष सिंघई ने कहा वार्ड 2 में काम की जानकारी है लेकिन वहां लोग घायल हो रहे हैं, ऐसा पता नहीं चला। वहां जल्द ही काम पूरा करवाएंगे।

 

कहां कब तक काम पूरा होगा

  • गढ़कालिका क्षेत्र में पानी की लाइन सुधारने के लिए 12 नवंबर
  • पिपलीनाका क्षेत्र में जीएसबी मटेरियल की क्वॉलिटी 6 नवंबर तक ठीक करना
  • कोयला फाटक क्षेत्र में मेनहोल का काम और रोड रेस्टोरेशन के काम 24 अक्टूबर तक।
  • रेल्वे स्टेशन के सामने सड़क सुधार 15 नवंबर तक
  • हरिफाटक क्षेत्र में पाइप लाइन सुधार 2 नवंबर तक दुरूस्त करना होगा।
  • केशव नगर क्षेत्र में मिट्टी हटाना 11 नवंबर।

 

किस्से : पाइप लाइन तोड़ी, आधी गली को ही मिल रहा पीने का पानी

  1. राधा मोहन गली में ही रहने वाली कलाबाई वर्मा के घर में एक सप्ताह से जलप्रदाय नहीं हो पाया है। उनके घर में पीएचई का कनेक्शन तो है लेकिन टाटा कंपनी ने पेयजल की पाइप लाइन उखाड़ दी है। इससे पूरी गली में केवल एक तरफ के लोगों को पानी मिल रहा है। कलाबाई ने बताया-गली में पीएचई की दो लाइन है। एक नई और एक पुरानी। एक लाइन को टाटा ने खोद दिया है। सामने वाली लाइन से पानी लेना पड़ रहा है।
  2. वार्ड 2 की राधा मोहन गली में रहने वाली यह हैं कलाबाई राठौड़। अपने हाथों में लगा कच्चा पट्‌टा दिखाते हुए कहा- एक सप्ताह पहले टाटा की जेसीबी आई और गली की सड़क खोद दी। जब काम शुरू हुआ तो रहवासी बोले- खुदाई कर दोगे तो निकलेंगे कैसे? उन्होंने कहा- जितनी तेजी से खोदेंगे, उतनी ही तेजी से काम भी पूरा होगा। वे खुदाई करके चले गए। मैं घर से बाहर निकली तो पत्थर पर पैर नहीं टिका और गिर गई। इससे हाथ में चोट आई है। रोज पट्‌टा बंधवा रही हूं।

Leave a Comment