उज्जैन रेलवे स्टेशन की घटना,जहरीली शराब पीने से महिला सहित ३ लोगों की हालत बिगड़ी

उज्जैन। रेलवे स्टेशन पर अधेड़ महिला सहित 3 लोगों ने सुबह अवैध तरीके से बिक रही जहरीली शराब खरीदकर पी ली जिसके कुछ देर बाद तीनों की हालत बिगड़ी और वे बेहोश हो गये।
लोगों ने तीनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने बताया कि तीनों ने जहरीली शराब का सेवन किया था जिससे हालत बिगड़ी है। इधर जीआरपी ने दो बदमाशों को प्लेटफार्म से पकड़कर 10 लीटर अवैध शराब बरामद की है।

रामप्रसाद पिता अमरसिंह 50 वर्ष निवासी शिवपुरा शुजालपुर महाकाल मंदिर के बाहर बिल्वपत्र बेचने का काम करता है और रात में स्टेशन पर सोता है। अम्बाराम पिता मुन्ना निवासी सिरोलिया भी फुटकर मजदूरी करता है और प्लेटफार्म पर रात गुजारता है जबकि सुभद्राबाई पति गणपतलाल 50 वर्ष स्टेशन क्षेत्र में ही भिक्षावृत्ति करती है। तीनों ने सुबह प्लेटफार्म 1 पर अवैध रूप से बिक रही जहरीली शराब खरीदी और पीने के बाद बेसुध होकर प्लेटफार्म पर ही छटपटाने लगे। लोगों ने तीनों की हालत बिगड़ते देखी तो जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उनका उपचार चह रहा है।

डॉक्टर ने बताया कि जहरीले पदार्थ का सेवन करने से इनकी हालत बिगड़ी है, जबकि अम्बाराम व सुभद्राबाई का कहना था तीनों ने प्लेटफार्म पर शराब खरीदकर पी और उसके बाद बेसुध हो गये थे। अस्पताल की सूचना पर जीआरपी की टीम तीनों मरीजों के बयान लेने जिला चिकित्सालय पहुंची। इधर जीआरपी की टीम ने प्लेटफार्म 5 से राहुल उर्फ चिंगारी पिता धूलिया 22 वर्ष निवासी गणेश कालोनी को पकड़कर उसके पास प्लास्टिक की केन में भरी 5 लीटर जहरीली शराब बरामद की वहीं मुखबिर की सूचना पर आकाश पिता श्यामलाल माली 21 वर्ष निवासी जूना सोमवारिया को रेलवे स्टेशन के पार्सल ऑफिस के पास से गिरफ्तार

प्लेटफार्म से आगे कार्रवाई नहीं
जीआरपी की टीम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के आसपास चोरी छिपे बिकने वाली जहरीली शराब के तस्करों पर कार्रवाई कर रही है, लेकिन प्लेटफार्म के आगे गधापुलिया क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई नहीं हो रही। जीआरपी का कहना है कि वह क्षेत्र नीलगंगा थाना अंतर्गत आता है, जबकि अधिकांश ट्रेनें स्टेशन तक पहुंचने से पहले इसी क्षेत्र में कुछ मिनिट के लिये रुकती हैं और यहीं पर तस्कर ट्रेन में चढ़कर जहरीली शराब बेचते हैं।

डॉक्टर ने बताया कि जहरीले पदार्थ का सेवन करने से इनकी हालत बिगड़ी है, जबकि अम्बाराम व सुभद्राबाई का कहना था तीनों ने प्लेटफार्म पर शराब खरीदकर पी और उसके बाद बेसुध हो गये थे। अस्पताल की सूचना पर जीआरपी की टीम तीनों मरीजों के बयान लेने जिला चिकित्सालय पहुंची। इधर जीआरपी की टीम ने प्लेटफार्म 5 से राहुल उर्फ चिंगारी पिता धूलिया 22 वर्ष निवासी गणेश कालोनी को पकड़कर उसके पास प्लास्टिक की केन में भरी 5 लीटर जहरीली शराब बरामद की वहीं मुखबिर की सूचना पर आकाश पिता श्यामलाल माली 21 वर्ष निवासी जूना सोमवारिया को रेलवे स्टेशन के पार्सल ऑफिस के पास से गिरफ्तार।

Leave a Comment