उज्जैन से लापता छात्र UP में मिला:36 घंटे बाद नोएडा से आधी रात आया फोन- पापा मैं नोएडा में हूं

उज्जैन में 26 फरवरी से लापता नाबालिग लड़का आखिरकार उत्तरप्रदेश के नोएडा में मिल गया है। शनिवार रात 12 बजे लड़के ने अपने पिता को फोन कर अपनी सलामती के बारे में बताया। उसने कहा- पापा मैं नोएडा में हूं। मुझे भूख लगी है। आप और मम्मा मुझे लेने आ जाइए। अभी वह नोएडा के सेक्टर-24 थाना की कस्टडी में है। परिवार वाले उसे लेने के लिए नोएडा रवाना हो गए हैं।

12वीं का छात्र आदर्श सिंह सेंगर (17) पिता कृष्णपाल सिंह 26 फरवरी को स्कूल गया था। उसके बाद लौटकर नहीं आया। पिता ने काफी तलाशने के बाद नीलगंगा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद बेटे के गम में मां सारिका और पिता का बुरा हाल था। हर वक्त आंखें दरवाजे की ओर टिकी रहती थीं।

लापता होने से लेकर आदर्श के सलामत होने तक की कहानी

नीलगंगा थाने के एसआई जयंत डामोर ने बताया, आदर्श ने 27 फरवरी की रात 12 बजे पिता कृष्णपाल सिंह सेंगर को फोन किया। उसने रोते हुए बताया कि वह UP के नोएडा में है। जिस मोबाइल से फोन कर रहा है, वह आइसक्रीम वाले का है। पिता कृष्णपाल ने आइसक्रीम वाले से कहा कि इस बच्चे को कहीं जाने मत देना। तब परिवार वालों ने राहत की सांस ली।

एसआई डामोर ने बताया कि पिता कृष्णपाल ने फौरन इस बात की खबर मुझे दी। मैंने तत्काल आइसक्रीम वाले से बात कर कहा कि वहां के लोकल पीसीआर वैन को फोन करो। इस बच्चे के बारे में बताओ। इधर, मैंने तुरंत सेक्टर-24 के एसएचओ से बात की। उन्हें पूरी बात बताई। नोएडा पुलिस ने भी फौरन एक्शन लेते हुए आदर्श को अपनी कस्टडी में ले लिया।

निनौरा टोल नाके पर फुटेज में साइकिल से इंदौर की ओर जाते हुए दिखा था आदर्श

एसआई जयंत ने बताया, आदर्श की गुमशुदगी के बाद से ही उसकी तलाश में लगे थे। दोस्तों से बात की, पता चला कि एग्जाम के बाद दोस्तों के साथ गोवा जाने का प्लान था। आदर्श का मोबाइल खंगाला गया, तो उसमें भी गोवा के बारे में सर्च करना मिला।

इंदौर और खंडवा पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था

एसआई ने बताया कि गोवा जाने के लिए इंदौर और खंडवा से ट्रेन है। मोबाइल और दोस्तों से मिली जानकारी से अनुमान लगाया जा रहा था कि आदर्श गोवा जा सकता है, इसलिए इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम और खंडवा पुलिस को आदर्श के गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया था। उसकी फोटो भी शेयर की गई थी।

स्कूल के सीसीटीवी में बाहर जाते दिखा था

आदर्श लोकमान्य तिलक स्कूल में 12वीं का छात्र है। वह 26 फरवरी की दोपहर करीब साढ़े 11 बजे घर से स्कूल के लिए साइकिल से निकला था। स्कूल पहुंचने के बाद 12 बजे वह बाहर जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। फिर उसका पता नहीं चला। दोपहर से शाम तक खोजबीन के बाद जब आदर्श का पता नहीं चला था, तो शाम नीलगंगा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

Leave a Comment