कर्फ्यू में आतिशबाजी की तैयारी:उज्जैन में पटाखे लेकर जा रहे लड़के को पकड़ा तो पता चला दुकान भी खुली

शुक्रवार को कर्फ्यू के बीच गुजर रहे एक लड़के को रोका गया तो उसके पास पटाखे मिले। लड़के ने बताया कि पटाखा दुकान भी खुली है। अफसर पहुंचे और दुकान को सील कर दिया। इसके बाद कुछ अन्य दुकानें भी खुली मिली तो उन्हें भी सील कर दिया गया।

जिले के सभी नगरीय निकायों, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, सरपंच, सचिवों को निर्देश दिए हुए है कि धारा 144 के तहत जारी जनता कर्फ्यू के आदेश का उल्लंघन करने वाली दुकानों को सील कर दी जाए। कलेक्टर ने यह भी कहा था कि धारा 144 के तहत जारी आदेश का उल्लंघन करते हुए कतिपय दुकानदारों द्वारा कोरोना संक्रमण को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है तो इनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका पंजीयन निरस्त किया जाए। इसके बाद भी रोजाना कई दुकानें सील होने के बाद भी कई दुकानदार है कि मान ही नहीं रहे है।

उज्जैन में एक तरफ संक्रमित मरीजों का आंकड़ा काबू में नहीं आ रहा है, वहीं अभी भी दुकानदार है कि मानने को तैयार ही नहीं है। रोजाना हो रही कार्रवाई के बीच दो अलग अलग टीमों ने बिना इजाजत के चोरी छुपे अपना व्यवसाय संचालित करने वालों की पांच दुकानों को सील कर दिया। ये सभी प्रशासन के आदेश की अवेहलना कर सामान की बिक्री कर रहे थे।

CSP पल्लवी शुक्ला ने बताया कि जिला प्रशासन की टीम को शिकायत मिली थी कि फव्वारा चौक स्थित कई थोक किराना की दुकानों से रोजाना चोरी छुपे व्यवसाय चल रहा है। इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने पहुंचकर देखा तो शिकायत सही मिली। श्री महादेव ट्रेडर्स, सर्वोत्तम इंटरप्राइजेस, नंदलाल दौलत राम की थोक किराना दुकानों से सामान जाते हुए मिला। नई सड़क स्थित बादशाह फायर नामक दुकान को भी सील कर दिया और 188 में मामला दर्ज कर लिया। तहसीलदार अभिषेक शर्मा ने फ्रीगंज स्थित लक्ष्मी हैंडलूम नामक कपड़े की दुकान को भी सील कर दिया है।

Leave a Comment