जिलाबदर के साथ आरक्षकों का फोटो वायरल, जांच के बाद सस्पेंड

उज्जैन | शहर के विभिन्न थानों में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले नागझिरी थाना क्षेत्र के कुख्यात जिलाबदर बदमाश के साथ दो आरक्षकों के घूमने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। पुलिस विभाग में चर्चा है कि दोनों आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि वर्तमान में मामले की जांच जारी है और फोटो में दिख रहे बदमाश की शिनाख्त हो जाती है तो आरक्षकों पर कार्रवाई की जायेगी।
पुलिस बटालियन देवासरोड़ क्षेत्र में रहने वाले बदमाश शेरू के खिलाफ महाकाल, माधव नगर और नागझिरी थाने में विभिन्न प्रकार के आपराधिक रिकार्ड पंजीबद्ध हैं। इसी के चलते उसके खिलाफ पिछले दिनों जिलाबदर की कार्रवाई पुलिस विभाग की अनुशंसा पर की गई। कल रात सोशल मीडिया पर शेरू के साथ नागझिरी थाने के आरक्षक प्रवीण व कपिल का फोटो वायरल हुआ साथ ही शिकायत एसपी तक भी पहुंच गई। विभाग में चर्चा चल पड़ी कि एसपी ने दोनों आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है, लेकिन वर्तमान में फोटो की सच्चाई पता की जा रही है कि जिसके साथ आरक्षक दिख रहे हैं वह बदमाश शेरू है या कोई ओर।

यदि जिलाबदर बदमाश के साथ आरक्षक नजर आते हैं तो कार्रवाई की जायेगी।

यह है नियम : पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों आरक्षकों ने अधिकारियों को सफाई दी है कि जिलाबदर का नोटिस तामिल कराने के लिये बदमाश शेरू के भतीजे को बाइक पर बैठाकर उसकी तलाश कर रहे थे, जबकि विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वयस्क को नोटिस तामिल कराने के लिये उसी के हाथ में नोटिस देना अनिवार्य नहीं होता, उसके घर पर मौजूद परिजनों को दो लोगों की गवाही में नोटिस तामिल कराया जा सकता है। ऐसे में बदमाश को तलाश करने वाला आरक्षकों का बयान अधिकारियों के गले नहीं उतर रहा।

इनका कहना
मामला मेरी जानकारी में है, पता चला है कि जो युवक आरक्षकों के साथ दिख रहा है वह जिलाबदर बदमाश का भतीजा है। इसकी जांच करवाई जा रही है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जायेगी।
सचिन अतुलकर, पुलिस अधीक्षक

Leave a Comment