ट्रैफिक प्लान:पीएम के आने से 4 घंटे पहले देवास रोड व इंदौर-उज्जैन फोरलेन पूरी तरह से प्रतिबंधित, देपालपुर के रास्ते उज्जैन आना होगा

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। पीएम के आने से चार घंटे पहले देवास-उज्जैन व इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। लोग पैदल भी नहीं आ-जा सकेंगे। स्थानीय भी सभा में जाना चाहते हैं तो उन्हें निकास से जूना सोमवारिया के रास्ते ऋण मुक्तेश्वर ब्रिज होते हुए जाना होगा।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयार किए ट्रैफिक प्लान को बारिश के चलते दो बार इसलिए बदलना पड़ा, क्योंकि कई मैदान पानी भर जाने व कीचड़ की वजह काम के नहीं रहे। शुक्रवार को पुलिस ने फायनल ट्रैफिक प्लान तैयार किया व कुछ नए पार्किंग तय किए। इसके हिसाब से महाकाल क्षेत्र व कार्तिक मेला प्रांगण स्थित सभा स्थल तक आ-जा सकेंगे।

अन्य रास्ते वाहन चालकों के लिए प्रतिबंधित रहेंगे। ट्रैफिक डीएसपी सुरेंद्रपाल सिंह राठौड़ ने बताया पैदल वालों के लिए सभा स्थल पर जूना सोमवारिया बड़ा पुल मार्ग रहेगा पर वाहन चालकों को ऋणमुक्तेश्वर ब्रिज के रास्ते ही प्रवेश दिया जाएगा।

ये पार्किंग स्थल बनाए

रणजीत हनुमान के समीप, सदावल रोड, मुल्लापुरा, उजड़खेड़ा व भूखी माता क्षेत्र। इन स्थलों पर आगर, मक्सी, शाजापुर व नागदा, इंदौर व देवास से आने वाले वाहन चालक गाड़ियां पार्क कर सकेंगे। भारी वाहनों पर पाबंदी, शहर में नहीं घूस पाएंगे – भारी वाहनों पर 11 अक्टूबर को पाबंदी रहेगी। उक्त वाहन शहरी सीमा में नहीं आएंगे। वे बाहरी रास्तों के जरिए ही आ-जा सकेंगे।

फोरलेन बंद होने पर ऐसे डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक
पीएम इंजीनियरिंग कॉलेज मार्ग से महाकाल जाएंगे, इसलिए 11 अक्टूबर को उक्त मार्ग वीवीआईपी के लिए सुरक्षित रखा है। दोपहर 1 बजे से मार्ग पर किसी भी तरह की आवाजाही नहीं कर सकेंगे। इंदौर से उज्जैन आने वाले वाहनों को दोपहर 1 बजे बाद आना है तो देपालपुर से बड़नगर होते हुए आना होगा। इसी तरह देवास से आने वाले वाहनों को भी उज्जैन के पहले धतरावदा गांव से मक्सी रोड श्री सिंथेटिक्स की तरफ डायवर्ट करेंगे।

प्रधानमंत्री की सभा के लिए ऐसे पहुंच सकेंगे
सभा के लिए भी ट्रैफिक व्यवस्था तय की है। सभा स्थल वाले पूरे क्षेत्र में सुरक्षा की किलेबंदी रहेगी। यहां अगर पहुंचना है तो वाहन चालकों को निकास मार्ग से जूना सोमवारिया के रास्ते ऋण मुक्तेश्वर ब्रिज से वाहन पार्किंग में रख जाना होगा। जूना सोमवारिया पुल से पैदल जा सकेंगे।

Leave a Comment