पिता-पुत्र को पदाधिकारी बना दिया, पूर्व सीएम ने जिला अध्यक्ष पर कसा तंज

उज्जैन:जिला कांग्रेस की नई कार्यकारणी संगठन में ही हंसी का कारण बन गई है। कार्यकारणी में जहां कई कर्मठ को जगह नहीं मिल पाई, वहीं चार पदों की दो परिवार को जिम्मेदारी दे दी। पिता-पुत्रों को महत्वपूर्ण पद देने की बात सामने आने पर पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह जिला अध्यक्ष पर तंज कस गए। खास बात यह है कि अब पदाधिकारी घोषित करने वाले ही ऐसा होने से इंकार कर रहे हैं।
जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमल पटेल ने हाल ही में चार दिन पहले नए पदाधिकारियों की घोषणा की। करीब ४५४ पदाधिकारियों की जंबो कार्यकारणी को लेकर उन्होंने इसे सबकी सहमति से तय करना बताया था। दावा किया था कि कार्यकारणी में एक परिवार से एक ही व्यक्ति को लिया गया है। हालांकि यह बात उस समय गलत साबित हो गई, जब सूची में कमल चौहान को प्रवक्ता और उनके पुत्र विक्की चौहान संगठन सचिव बताया गया। यहीं नहीं नजरपुर के अफसर पटेल और उनके पुत्र को भी महत्वपूर्ण पदाधिकारी बनाया गया। मामले को लेकर तराना से विधायक पद के दांवेदार रहे मुकेश परमार ने नाराजगी जाहिर कर पूर्व सीएम दिग्गी राजा को शिकायत की है।

दिग्गी – अच्छी कांग्रेस चला रहे हो : मामला शुक्रवार को उस समय चर्चाओं में आ गया जब जिले के तीन विधायकों ने पूर्व सीएम दिग्गी के समक्ष कार्यकारणी को लेकर शिकायत की। यहां विधायकों की अनदेखी और कर्मठ कार्यकर्ताओं को दरकिनार करने का पता चलने पर दिग्गी नाराज हो गए। उन्होंने जिला अध्यक्ष पटेल को बुलाकर तंज कसा कि बहुत अच्छी कांग्रेस चला रहे हो। हालांकि तीनों विधायकों ने परिवार की आपसी बात होने का हवाला देते हुए बयान देने से इंकार कर दिया।

नवंबर में भेजा था प्रस्ताव : बताया जाता है कि जिला कांग्रेस कमेटी ने पदाधिकारी तय कर १७ नवंबर को पीसीसी को सूची भेजी थी। हाल ही में अपूर्व मिलने के बाद जिला अध्यक्ष ने इसकी घोषणा की है। सूची अनुसार ११४ महामंत्री, ८० संगठक, १७५ सचिव, ३० उपाध्यक्ष, ५३ विशेष आमंत्रित सदस्य व चार प्रवक्ता बनाए गए है।

कौन झूठा, कौन सच्चा?

करीब 450 पदाधिकारियों की कार्यकारिणी बनाई है। एक ही परिवार में से दो लोगों को पदाधिकारी नहीं बनाया है। किसी भी बाप-बेटे को पदाधिकारी नहीं बनाया है।
कमल पटेल, जिला अध्यक्ष कांग्रेस

मंै जिला कांग्रेस कामेटी में प्रवक्ता बना हूं और मेरे बेटे विक्की को संगठन सचिव बनाया है। नजरपुर के अफसर पटेल व उनके पुत्र को भी पदाधिकारी बनाया है। जल्द ही लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए जुलूस निकालूंगा।

Leave a Comment