पीएम आवास योजना:दो दिन वार्डों में गाएंगे मंगल गीत, लोगों को लाने के लिए रहेगी बस

कानीपुरा में प्रधानमंत्री आवास योजना में 152 फ्लैटों में से 147 परिवारों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शामिल होंगे। परिषद के कार्यकाल के पहले कार्यक्रम की तैयारियां भी बड़े स्तर पर शुरू कर दी है। बुधवार काे निगम में पार्षदों और अफसरों की बैठक हुई।

महापौर मुकेश टटवाल ने कहा कार्यक्रम तीन दिवसीय होगा। इसमें 25 व 26 दिसंबर को हर वार्ड में मंगल गीत गाकर उत्सव मनाया जाएगा। 27 को मुख्य कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में पीएम आवास का जिसने भी लाभ लिया, उन्हें भी कार्यक्रम में लाने के लिए आमंत्रण पत्र दिए जाएंगे। साथ ही सिटी बसों का प्रबंध किया जाएगा।

सभापति कलावती यादव और एमआईसी सदस्य शिवेंद्र तिवारी ने कहा कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समितियों का गठन किया है। पार्षद प्रकाश शर्मा ने मंगल गीत का आयोजन भजन मंडलियों से करवाने का सुझाव दिया। बैठक में एमआईसी सदस्य डॉ. योगेश्वरी राठौर व दुर्गा शक्तिसिंह चौधरी ने भी विचार व्यक्त किए। एमआईसी सदस्य सुगन वाघेला, पार्षद गब्बर भाटी, गजेंद्र हिरवे, संग्रामसिंह चौहान सहित अन्य भी मौजूद रहे।

सीएम के कार्यक्रम की तैयारी की बैठक में भी नहीं पहुंचे पार्षद
बुधवार को निगम में महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई। तय समय 2.30 बजे की सूचना पार्षद और अधिकारियों को दी गई लेकिन कई देर से पहुंचे तो कुछ ऐसे भी थे, जो आए ही नहीं। इनमें प्रमुख नाम एमआईसी सदस्य रजत मेहता है। वहीं भाजपा के ही 37 पार्षदों में से 14 पार्षद आए ही नहीं।

इनमें पार्षद रामेश्वर दुबे, सुशील श्रीवास, जितेंद्र कुंवाल, जानीबाई राठौर, दिव्या बलवानी, सुरभि चावंड, आभा कुशवाह, अशिमा सेंगर, नवीता मालवीय, निर्मला परमार आए ही नहीं। इनमें कुछ जनप्रतिनिधि ऐसे हैं, पारिवारिक कारण से नहीं पहुंच पाए।

बैठक शुरू होने के बाद पहुंचे अपर आयुक्त और सभापति

बैठक का समय 2.30 बजे रखा लेकिन 2.45 बजे तक अधिकांश नहीं पहुंचे। महापौर ने बैठक शुरू कर दी। इसके बाद अपर आयुक्त आदित्य नागर पहुंचे और फिर सभापति यादव। पार्षद नीलम कालरा, हेमंत गेहलोत, पंकज चौधरी सहित अन्य बैठक आधी खत्म हो गई, तब तक आते रहे। पार्षद और अफसरों के नदारद रहने पर पार्षद चुटकी लेते रहे कि फोन लगा लो, आना होगा तो आ जाएंगे।

Leave a Comment