प्रभु यीशु के प्रेम और शांति का दिया संदेश, बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए

उज्जैन। 25 दिसंबर को क्रिसमस पर्व मनाया जाएगा। पर्व को लेकर शहर के चर्च में ईसाई समुदाय द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। चर्च रोशनी से जगमगा रहे है और कैरोल गीत गाए जा रहे है। रविवार को समाज जनों ने चर्च से कैरोल गीत गाते हुए गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला। इस दौरान बच्चों में काफी उत्साह देखा गया।

शहर के देवास रोड पर मारिया नगर स्थित कैथोलिक चर्च से क्रिसमस से पूर्व रविवार को ईसाई समुदाय द्वारा जुलूस निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। 25 दिसंबर को प्रभु यीशु के जन्मोत्सव से पहले समाज द्वारा प्रेम, शांति, भाईचारे का संदेश देने के लिए जुलूस निकालता है। चर्च से प्रार्थना सभा के बाद देवास रोड से जुलूस की शुरुआत हुई। यहां जुलूस में आईजी बंगले के पास मसीही मंदिर चर्च से भी समाजजन शामिल हुए। बैंड-बाजों पर कैरोल गीत के साथ सांता क्लॉज की वेशभूषा में बच्चे-बुजुर्ग झूमते-नाचते गाते चल रहे थे। जुलूस तीन बत्ती चौराहा, टॉवर चौक, शहीद पार्क, दशहरा मैदान होता हुआ वापस मारिया नगर चर्च पहुंचा। जुलूस की अगुवाई बिशप सेबोस्टियन वड़क्केल ने की। उनके साथ मसीही मंदिर चर्च के पास्टर कमेटी के सदस्य भी थे। जुलूस में प्रभु यीशु के जन्म के साथ स्वर्गदूतों की झांकियां भी शामिल रही।

चर्च में उत्सव शुरू हुए

प्रभु यीशु के जन्म दिवस के पहले से ही चर्च में तैयारियां चल रही है। वहीं प्रतिदिन सुबह-शाम को प्रार्थना का दौर शुरू हो गया है। चर्च में प्रभु यीशु के जन्म से लेकर उनके जीवन पर आधारित झांकियां सजाई जा रही है। चर्च में क्रिसमस का उत्सव दिखाई देने लगा है।

Leave a Comment