फ्रीगंज ब्रिज के पास वृद्धा को नोटो की गड्डी दिखाकर आभूषण ठगे

ठगी की रिपोर्ट के लिए तीन थानों में भटकी, रात 9 बजे दर्ज हुई रिपोर्ट

उज्जैन।आर्य समाज मार्ग पर रहने वाली 60 वर्षीय वृद्धा बुधवार दोपहर अपनी नातीन को सिंधी कालोनी स्थित स्कूल छोडऩे गई थी। वहां से पैदल लौटते समय रास्ते में उसे दो युवक मिले। उन्होंने नोटों की गड्डी वृद्धा को दिखाई और सोने के टाप्स व पेंडल ले लिये। ठगाई महिला तीन थानों में शिकायत दर्ज कराने के लिये रात 9 बजे तक भटकती रही। देवासगेट पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू की है।

रामप्यारी पति किशोरीलाल सूर्यवंशी 60 वर्ष निवासी आर्य समाज मार्ग अपनी नातीन चित्रांश को स्कूल छोडऩे बुधवार दोपहर सिंधी कालोनी गई थी। वहां से पैदल लौटते समय उन्हें रास्ते में दो युवक मिले। उन्होंने पहले नागदा जाने का रास्ता पूछा और फिर नोटों की गड्डी दिखाई। युवकों ने वृद्धा से कहा कि हमारे पास बहुत अधिक रुपये हैं इन्हें लेकर आभूषण दे दो। वृद्धा दोनों युवकों से बात करते हुए पैदल ही धन्नालाल की चाल की तरफ आई और यहां से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 8 तक पहुंची।

रामप्यारी सूर्यवंशी ने युवकों से नोटों की गड्डी ले ली और उन्हें सोने के टाप्स व पैंडल दे दिये। इसके बाद युवक रेलवे स्टेशन ब्रिज से होते हुए दूधतलाई की ओर पहुंचे। जबकि वृद्धा ने नोटों की गड्डी देखी तो उसके ऊपर व नीचे 100-100 के नोट थे। बीच में कागज की कतरन फंसी थी। ठगाई वृद्धा शिकायत लेकर जीआरपी थाने पहुंची। यहां पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र का मामला नहीं होने की बात कहकर वृद्धा को माधव नगर थाने भेज दिया घटना स्थल यहां का भी नहीं होने पर वृद्धा को देवासगेट थाने भेजा गया। दोपहर 4 बजे हुई महिला के साथ ठगी की रिपोर्ट 5 घंटे बाद रात 9 बजे देवासगेट थाने में दर्ज हो पाई।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो युवक

देवासगेट थाना प्रभारी पृथ्वीसिंह खलाटे ने बताया कि रामप्यारी सूर्यवंशी के साथ हुई ठगी के मामले में 420 का प्रकरण दर्ज करने के बाद घटना स्थल के आसपास के वीडियो फुटेज चैक किये हैं। रेलवे स्टेशन, दूधतलाई व एक अन्य स्थान के फुटेज में दो युवक पेंट शर्ट पहने दिखाई दिये हैं जिनकी उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच दिख रही है। एक युवक ने टोपी पहनी है। लास्ट फुटेज दूधतलाई क्षेत्र का मिला है। पुलिस की टीमें उक्त युवकों की तलाश कर रही हैं।

Leave a Comment