बेटी के प्रेम विवाह से नाराज परिवार ने लड़के के पिता को बंधक बनाया

उज्जैन. पांच दिन पूर्व देवास रोड स्थित डिवाइन वैली के सिक्युरिटी गार्ड की नागझिरी थाना पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी, पुलिस खोजबीन में लगी थी इसी बीच सिक्युरिटी गार्ड की पत्नी के पास अपहरणकर्ताओं का फोन आ गया। पत्नी ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। जब अपहरण कर्ताओं को यह पता चला कि पुलिस को अपहरण की जानकारी लग गई है और पुलिस उन्हें तलाश कर रही है तो वे सिक्युरिटी गार्ड को पड़ोस के मकान में छोड़ गए।

पुलिस ने मामले में दो महिलाओं सहित ५ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। अपहरण और बंधक बनाए रखने का पूरा षड्यंत्र नागझिरी क्षेत्र की एक लड़की द्वारा पड़ोस के युवक से प्रेम विवाह करने से नाराज लड़की के परिजनों द्वारा रचा गया था। लड़की के परिजन चाहते थे कि सिक्युरिटी गार्ड उनकी बेटी को जो अब उसकी बहू थी उसे वापस लौटा दें, इसके लिए बंधक बनाने के तीन दिन बाद लड़की के परिजनों ने सिक्युरिटी गार्ड से फोन पर पत्नी को कहलवाया कि बहू को लौटा दो और मुझे छुड़वा लो।

नाहरखेड़ा गांव ले गए
बुधवार को पुलिस ने मामले का खुलासा प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। सीएसपी नीरज पांडेय ने बताया कि नागझिरी क्षेत्र में रहने वाली चंदा ने पड़ोस में रहने वाले संदीप तिवारी से पिछले दिनों प्रेम विवाह कर लिया था। इससे नाराज परिजनों ने संदीप के पिता का अपहरण किया था। ६ दिन पूर्व चंदा की मां रेशमा बाई नाबालिग के साथ डिवाइन वैली में सिक्युरिटी गार्ड संदीप के पिता दामोदार तिवारी के पास पहुंची, जो उन्हें नागझिरी ले गई। यहां रेशमबाई के पति राधेश्याम राठौर, बहन रमेश बाई, अनंत नागर, ओमप्रकाश आदि ने दबाव बनाया और लड़की को वापस लौटाने को कहा। नहीं मानने पर वे दामोदर को नाहरखेड़ा गांव ले गए और वहां विक्रमसिंह के घर में बंधक बनाकर रखा। तीन दिन बाद इन्होंने दामोदर की पत्नी मंगला तिवारी को फोन करवाया कि बहू को लौटा दो और मुझे छुड़ा कर ले जाओ। इसके पूर्व मंगला तिवारी ने नागझिरी थाना पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करवा रखी थी। मंगला तिवारी ने इसकी जानकारी नागझिरी थाना पुलिस को दी। इस पर तुरंत एसपी रंजन पाण्डेय ने टीम बनाकर माधवनगर और नागझिरी थाना पुलिस को अपहरणकर्ताओं को ट्रेस कर पकडऩे के निर्देश दिए। जब पुलिस अपहरणकर्ताओं को उनके ठिकानों पर तलाश करने पहुंची तो वे दामोदर को नागझिरी में पड़ोसी महिला रूपा के यहां छोड़ गए। पुलिस ने इनके पास से टवेरा गाड़ी भी जब्त की है, जिससे दामोदर को नाहरखेड़ा ले जाया गया था। पुलिस ने अपहरण के इस मामले में दो महिलाओं सहित तीन पुरुषों को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Comment