बेटे को शराब पिलाई और विवाद करने लगे पिता बचाने आया तो उसकी हत्या कर दी

इस्कॉन के पीछे घटना, पत्थरों और डंडों से किया हमला, एक आरोपी हिरासत में

उज्जैन:इस्कॉन मंदिर के पीछे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले मजदूर को कुछ युवकों ने साथ में शराब पीने के लिये बुलाया। झोपड़ी से कुछ दूर स्थित सुलभ शौचालय के पास बैठकर सभी ने शराब पी। उसी दौरान कहासुनी हुई। युवकों ने मजदूर पर पत्थरों से हमला किया। उसके पिता बचाने आये तो युवकों ने पत्थर, डंडे और पाइप से पिता-पुत्र को पीटना शुरू किया जिसमें मजदूर के पिता की मृत्यु हो गई जबकि पुत्र घायल हो गया। एक आरोपी को हिरासत में लिया है।

कुंदन पिता लक्ष्मण गौड़ (23 वर्ष) निवासी इस्कॉन मंदिर के पीछे रात 10.30 बजे अमन मालवीय, भूरा जायसवाल, शानू ठाकुर, पिंटू बना, निर्मल बना पहुंचे। उन्होंने कुंदन से साथ में शराब पीने की बात कही और उसे झोपड़ी से कुछ दूर सुलभ शौचालय के पास ले गये। यहां सभी ने साथ शराब पी उसी दौरान कुंदन और अमन के बीच कहासुनी हुई और सभी युवकों ने पत्थरों से कुंदन पर हमला कर दिया। जान बचाने के लिये कुंदन झोपड़ी की तरफ भागा।

शोर सुनकर उसके पिता लक्ष्मण गौड़ बचाने आये तो युवकों ने उन पर भी पाइप व डंडों से हमला कर घायल किया और भाग गये। घायल कुंदन ने पिता को देखा तो सिर में गंभीर चोंट लगने के कारण उनकी मृत्यु हो चुकी थी। उसने डायल 100 पर फोन किया और बुआ रामकली, दोस्त विशाल के साथ माधव नगर थाने पहुंचकर शानू ठाकुर, पिंटू बना, निर्मल बना, अमन मालवीय, भूरा जायसवाल के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कराया। टीआई दिनेश प्रजापति ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हरिजन एक्ट की धारा भी लगाई गई है साथ ही एक आरोपी शानू ठाकुर को हिरासत में लिया है।

 

पिता-पुत्र दोनों करते थे मजदूरी

कुंदन ने पुलिस को बताया कि उसकी मां नर्मदा की 7 वर्ष पहले बीमारी से मृत्यु हो गई थी। पिता-पुत्र दोनों मजदूरी करते और ईस्कॉन के पीछे झुग्गी झोपड़ी में रहते थे। कुंदन ने नागदा में रहने वाली प्रियंका प्रजापति तलाकशुदा महिला को अपने साथ रख लिया था और कुछ दिन बाद दोनों शादी करने वाले थे।

 

प्रेमिका को घूरने पर अमन से हुआ था विवाद

कुंदन ने नागदा में रहने वाली तलाकशुदा महिला प्रियंका प्रजापति को अपने साथ झोपड़ी में रख लिया था और अमन झोपड़ी के सामने से आते जाते प्रियंका को घूरता था। कुंदन को इसका पता चला तो उसने अमन को समझाया था इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी भी हुई लेकिन मामला थाने तक नहीं पहुंचा था।

Leave a Comment