मौत की छलांग ,ट्रेन पर चढ़कर एक से दूसरे कोच पर कूदते समय करंट से झुलसा युवक, मौत

सेना में भर्ती की कर रहा था तैयारी, सुबह 4 बजे रनिंग के लिए निकला था घर से

उज्जैन। बापू नगर में रहने वाला 18 वर्षीय युवक सुबह यार्ड में खड़ी दुर्घटना राहत ट्रेन पर चढ़कर एक कोच से दूसरे कोच पर कूदने की प्रेक्टिस कर रहा था उसी दौरान रेलवे लाइन से चिपक गया और झुलसने से उसकी मृत्यु हो गई। उसकी लाश लोगों ने कोच की छत पर पड़ी देखी। जीआरपी ने शव बरामद कर पीएम के लिये जिला चिकित्सालय पहुंचाया व परिजनों को सूचना दी।

राजेश पिता सुरेश पटेल 18 वर्ष निवासी अगरबत्ती कारखाने के पास बापू नगर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था और रोजाना सुबह 4 बजे रनिंग के लिये दोस्तों के साथ घर से निकलता था। आज सुबह भी वह 4 बजे घर से रनिंग के लिये निकला था। राजेश पटेल की यार्ड में खड़ी दुर्घटना राहत ट्रेन के कोच की छत पर लोगों ने लाश पड़ी देखी। स्टेशन प्रबंधन ने जीआरपी को सुबह 7 बजे इसकी सूचना दी। पुलिस ने शव को कोच की छत से उतारा। उसके पास मिले मोबाइल से परिजनों को सूचना दी और शव पीएम के लिये जिला चकित्सालय पहुंचाया।

मेडिकल पर काम भी करता था

राजेश के पिता सुरेश पटेल हम्माली करते हैं। उसका एक और भाई है। राजेश 10 वीं पास था और आगे प्रायवेट पढ़ाई कर रहा था साथ ही सेना में भर्ती की तैयारी भी कर रहा था। उसके दोस्तों ने बताया कि सेना में लांग जम्प का टेस्ट भी होता है इसी कारण वह कोच की छत पर चढ़कर दूसरे कोच पर कूदने की प्रेक्टिस कर रहा था और दुर्घटना हो गई।

सेल्फी लेने के चक्कर में पिछले दिनों झुलसा था युवक

पिछले दिनों कोचिंग से घर लौट रहा युवक भी मक्सीरोड़ जीरोपाइंट ब्रिज के नीचे खड़ी ट्रेन के कोच की छत पर चढ़कर सेल्फी लेने के चक्कर में करंट से झुलस गया था। रेलवे परिसर और यार्ड में बिना अनुमति लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध है, पटरी पार करने पर जुर्माना लगाया जाता है लेकिन जीआरपी और आरपीएफ द्वारा आमजन लगातार गश्त न करने के कारण लोग आसानी से प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच रहे हैं।

Leave a Comment