युवक से मोबाइल छीना, पुलिस ने कहा रिपोर्ट नहीं होती

एसपी के आदेश पर अमल नहीं

उज्जैन। उदयन मार्ग पर रविवार रात बाइक सवार तीन बदमाश राह चलते युवक से मोबाइल छीनकर ले गए। खास बात यह है कि पीडि़त माधवनगर थाने पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से इंकार कर दिया। कहा ऐसी घटनाओं मेंं रिपोर्ट नहीं होती। देना हो तो आवेदन दे दो।

न्यू राजीव गांधी नगर निवासी नितिन पिता ब्रजमोहन मिमरोट (24) देवासरोड स्थित शोरूम में काम करता है। रविवार रात करीब 10  बजे वो काम से लौटकर मोबाइल पर बात करते हुए पैदल जा रहा था।

घर के समीप ही उद्यन मार्ग पर एक बाइक पर तीन युवक पीछे से आए और नितिन से मोबाइल छीनकर भाग गए। 16500  रुपए का मोबाइल लूटाने से आहत नितिन थाने पहुंचा। यहां पुलिसकर्मी रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। काफी मन्नतों के बाद पुलिस ने आवेदन लेकर उसे चलता कर दिया।

सीसी टीवी से खूद ने शुरू की तलाश

हालांकि वारदात के बाद कुछ पुलिसकर्मी नितिन के साथ घटना स्थल आए और क्षेत्र में लगे सीसी टीवी कैमरों की स्थिति देखी। बाद में उन्होंने नितिन को कह दिया कि सुबह वह बताए गए स्थानों पर जाकर सीसी टीवी फुटेज देखकर लुटेरों के संबंध में उन्हें बताए। इस पर सुबह नितिन क्षेत्र में फुटेज तलाशने पहुंच गया।

इसीलिए मोबाइल मिले थे, रिपोर्ट नहीं

मार्च माह में पुलिस ने मोबाइल लूटने वाले दो गिरोह को पकड़ा था। पुलिस अधिकारी उस समय चौंक गए थे कि उन्होंने जितनी वारदातें कबूल कि और उनसे जितने मोबाइल जब्त हुए उतनी तो रिपोर्ट भी नहीं हुई। इस पर एसपी सचिन अतुलकर ने सभी टीआई को तलब कर घटना होने पर तुरंत रिपोर्ट लिखने के निर्देश दिए थे।

रात में घटना की जानकारी मिली है, लेकिन अगर रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही तो यह गलत किया जा रहा है। इससे बदमाशों के हौंसले बढ़ते हैं। अब रिपोर्ट नहीं लिखने वाले पर कार्रवाई करेंगे।
-नीरज पांडेय, एएसपी सिटी

Leave a Comment