लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की शहीद पार्क पर हुई पहली जनसभा…

कुर्सी लगाई 500, आधी से ज्यादा खाली

कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल मालवीय के नामांकन भरने के बाद बुधवार को शहीद पार्क पर आयोजित पहली जनसभा में उतने लोग भी नही आए, जितनी कुर्सी मंगवाई गई थी। यही वजह है कि चुनाव में मालवीय की जीत को लेकर लोग आकलन करने लगे हंै।

प्रत्याशी मालवीय के नामांकन भरने के बाद कांग्रेस ने शहरवासियों से कांग्रेस को जिताने की अपील करने के लिए महाकाल से शहीद पार्क तक रैली निकाली थी। वरिष्ठ नेताओं का दावा था कि रैली में जिले भर से 5 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे।

हालांकि रैली में लोगों की संख्या ने उनके दावों की पोल खोल दी। वहीं जनसभा में भी अपार जन सैलाब के दावे किए जा रहे थे, लेकिन कुर्सी मात्र 500 मंगाई गई थी, उनमें से भी आधी खाली पड़ी थी।

इस हालात पर शहरवावसी कांग्रेस की देशभर में स्थिति का आकलन कर चटखारे लेते नजर आए। हालांकि नेतागण इसे अनदेखाकर रैली व सभा में हजारों लोगों की उपस्थित होने का दावा कर रहे है।

16 लाख मतदाता, सभा में 300 लोग

सर्वविदित है उज्जैन-आलोट संसदीय सीट पर करीब १६ लाख मतदाता है। कांग्रेस की पहली सभा में ३०० लोगों के भी नहीं पहुंचने पर कांग्रेस के नेता ही चुटकी लेते नजर आए। बोले श्रोताओं की संख्या के हिसाब से स्टेज पर वक्ता ज्यादा बैठ गए। वहीं जिले के पदाधिकारी व कार्यकारणी की गैर मौजूदगी से भी चुनाव परिणाम का अंदाजा लगाते रहे।

इनका कहना…
रैली में करीब चार से पांच हजार लोग थे। गर्मी के कारण सभा में संख्या कम हो गई थी बावजूद दो घंटे तक चली सभा दो हजार लोग मौजूद थे।
विवेक गुप्ता, प्रवक्ता, शहर कांग्रेस

तापमान का बहाना : रैली व सभा की दयनीय स्थिति के बाद वरिष्ठ नेता खुलकर तो कुछ नहीं बोले, लेकिन चर्चा मेें भीषण गर्मी को दोष देते दिखाई दिए। कहते नजर आए कि गर्मी के कारण लोग नहीं आ पाए और जो आए वह नामांकन में समय लगने के कारण परेशान होकर लौट गए। हालांकि इस स्थिति ने उनकी पेशानी पर चिंता की लकीर खिंच दी है।

इधर… भाजपा की रैली का नजारा

भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया गुरूवार को महाकाल दर्शन कर दोपहर दो बजे तक नामांकन भरेंगे। इससे पूर्व महाकाल से ही रैली शुरू की। जिसमें केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के साथ जिले के सभी दिग्गज नेता और बड़ी संख्या में आम लोग शामिल हुए।

मुख्य मार्ग से होती हुई रैली के मालीपुरा पहुंचने पर सभा होना है। यहां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के आने का प्रोग्राम है। नेतागण जनसभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Comment