लोग पुलिस चौकी घेर रहे थे, प्रभारी उज्जैन में रावण देख रहे थे, सस्पेंड

उज्जैन | मोहर्रम-दशहरा पर्व संपन्न होते ही एसपी ने बुधवार को टीआई, चौकी प्रभारी समेत दो कांस्टेबलों पर कार्रवाई की। चौकी प्रभारी को दशहरा वाली रात ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया तो नरवर टीआई को भ्रष्टाचार की शिकायत के चलते लाइन अटैच किया गया। इसी तरह चिमनगंज थाने के दो आरक्षको पर युवक के साथ बेवजह मारपीट की शिकायत थी जिस पर उन्हें भी लाइन हाजिर किया।

टीआई के खिलाफ स्टाफ ने ही की थी शिकायत
नरवर टीआई बृजेश श्रीवास्तव के खिलाफ थाने के स्टाफ ने ही पांच दिन पूर्व एसपी से शिकायत की थी। डीएसपी हेड क्वार्टर एसपीएस राठौर ने बताया टीआई के व्यवहार से स्टाफ ही असंतुष्ट था। पब्लिक की और से भी भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत मिल रही थी। जिसमें जांच करने पर आरोप सही पाए गए। रिपोर्ट एसपी को दी गई जिस पर लाइन अटैच की कार्रवाई की गई।

दो गुट आपस में भिड़े थे पुलिस वाहन भी तोड़ा
पान बिहार चौकी प्रभारी विक्रमसिंह को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया गया है। इसमें भी जांच डीएसपी हेड क्वार्टर ने ही की। उन्होंने बताया दशहरा पर पानबिहार में दो गुट आपस में भिड़ गए व चौकी का घेराव कर दिया था। दो पुलिस जवानों की गाड़ी भी फोड़ दी थी। घटना वाले दिन चौकी प्रभारी बगैर बताए उज्जैन में रावण दहन देख रहे थे। मैं मौके पर पहुंचा उसके बाद वे आए।

इधर चिमनगंज थाने में पदस्थ कांस्टेबल आशुतोष नागर व राजपाल यादव को लाइन अटैच किया गया। दोनों पर आरोप था कि किसान मोर्चा के पदाधिकारी कमल मीणा के पुत्र अजय को बेरहमी से पीटा व जुए की कार्रवाई कर दी। एसपी को इसकी शिकायत हुई थी। जिसमें जांच पर दोनों को लाइन हाजिर किया गया।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं
ड्यूटी में लापरवाही के साथ भ्रष्टाचार की शिकायत पर यह कदम उठाया। कोई भी पुलिसकर्मी लापरवाही बरतता है व रिश्वत मांगता है तो सजा के लिए तैयार रहे। सचिन अतुलकर,एसपी।

Leave a Comment