विक्रम विश्वविद्यालय कार्यपरिषद बैठक:25वां दीक्षांत समारोह 22 दिसंबर को

विक्रम विश्वविद्यालय का 25वां दीक्षांत समारोह 22 दिसंबर को मनाया जाएगा। विश्वविद्यालय ने राजभवन से इसके लिए अनुमति मांगी थी। इसके बाद कार्यपरिषद की बैठक में इसे मनाए जाने पर चर्चा की गई।

विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई। कार्यपरिषद हाल में आयोजित बैठक में दीक्षांत समारोह को नवाचार के साथ मनाए जाने का निर्णय भी लिया। हालांकि आयोजन में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाना तय किया गया।

कुलपति प्रो. पांडेय ने बताया कि विवि द्वारा जारी छात्रवृत्ति को अब केंद्रीयकृत किया जाएगा। यानि अब प्रत्येक कॉलेज की जगह एक ही जगह से पात्र छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जाएगी।

विवि के कोरोना और उसके पहले मृत कर्मचारियों के के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्त दी जाएगी। ऐसे 14 में से 12 प्रकरणों को स्वीकार किया गया। जबकि दो प्रकरणों पर विचार किया जा रहा है। प्रो. पांडेय ने बताया कि विवि के कर्मचारियों और उनके परिवार की बीमारियों में होने वाले खर्च को भी विवि द्वारा वहन किया जाएगा। इस संबंध में भी कार्यपरिषद में निर्णय लिया गया है।

बुधवार को आयोजित कार्यपरिषद की बैठक में कार्यपरिषद् के सदस्य डॉ. लक्ष्मीनारायण शर्मा, डॉ. दीपिका गुप्ता, डॉ. शैलेन्द्र कुमार शर्मा, डॉ. पी.के. वर्मा, डॉ. गोविन्द गन्धे, अतिरिक्त संचालक डॉ. आर. सी. जाटवा, सुषमा ठाकुर, राजेश सिंह कुशवाह, सचिन दवे, ममता बैण्डवाल, कुसुमलता निंगवाल, विनोद यादव, संजय नाहर एवं कुलसचिव डॉ. प्रशान्त पुराणिक उपस्थित थे।

Leave a Comment