वेलकम-2020, युवाओं ने डीजे पर डांस का किया धमाल

अलविदा 2019: युवाओं ने देर रात तक नए साल के स्वागत की खुशियों में झूमते रहें, रात 12 बजते ही गले मिलकर कहा हैप्पी न्यू ईयर

उज्जैन. सर्द रात में साल 2019 को बॉय-बॉय और नए साल का वेलकम करने के लिए युवाओं ने थर्टी फस्र्ट की पार्टी मनाई। डीजे पर डांस के साथ देर रात तक धमाल मस्ती की । 2019 को विदा करने के साथ ही नए साल 2020 का वेलकम किया। रात 12 बजते ही एक-दूसरे से गले मिलकर हैप्पी न्यू ईयर विश किया और फिर से डांस की मस्ती शुरू हो गई, जो देर रात तक चलती रही। शहर में कई स्थानों पर जश्न के आयोजन हुए। निजी होटलों में डीजे डांस के साथ युवाओं पर नए साल के स्वागत की मस्ती छाई रही। इंदौर रोड स्थित होटल अंजुश्री में भी देर रात तक युवाओं ने डांस किया और नए साल का जश्न मनाया।

देर रात तक पुलिस ने युवाओं को रोका, कहा-सीधे घर जाओ

उज्जैन. नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में पुलिस की चौक चौबंद व्यवस्था रही। शाम से ही शहर के प्रमुख मार्गों व चौराहे पर पुलिस तैनात कर दी गई थी। जो देर रात तक ड्यूटी पर डटे रहे। वहीं रात में दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों को रोककर जांच की गई। देर रात जो युवा सड़कों पर दिखाई दिए पुलिस ने उन्हें सीधे घर जाने के लिए तकादा किया। वहीं शहर में १० स्थानों पर शराब पीकर वाहन चालकों की जांच भी की गई।

नए वर्ष के स्वागत में धमाल करने वाले लोगों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने इस बार सख्ती दिखाई। इंदौर रोड, टॉवर, तीनबत्ती चौराहा, देवासगेट, चामुंडा माता चौराहा, गाड़ी अड्डा व इंदिरानगर तिराहे सहित अन्य जगह पुलिस की तैनाती शाम से ही हो गई थी। दरअसल पुलिस ने नववर्ष पर शराब पीकर हुड़दंग करने व तेज रफ्तार वाहन चलाने पर अंकुश लगाने के लिए यह कवायद की है। रात ९ बजे बाद वाहन चालकों को रोककर पूछताछ करना शुरू कर दी गई थी। वहीं यातायात पुलिस ने नानाखेड़ा बस स्टैंड, पाइप फैैक्ट्री चौराहा, मुंगी चौराहा, हरिफाटक ब्रिज, चामुंडा माता चौराहा, कोयला फाटक सहित करीब १० स्थानों पर वाहन चालकों की ब्रीथ एनलाइजर के साथ जांच भी की। इसमें शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पकड़ा गया। पुलिस ने करीब रात १.३० बजे तक चौराहे पर तैनात रही।

 

देर रात तक वाहनों की जांच की

एएसपी रुपेश द्विवेदी ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए देर रात तक पुलिस की तैनाती रही। वाहन चालकों की जांच के साथ शराब पीकर वाहन चालकों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए थे।

 

होटल, ढाबों पर भी रखी नजर

पुलिस ने होटल, ढाबों की भी जांच की। जिन होटलों में नववर्ष पर कार्यक्रम आयेाजित किए गए थे उनके अनुमति को जांचा गया। वही रात में भी जिन स्थानों पर डीेजे या संगीत कार्यक्रम होने की सूचना मिलने पर भी पुलिस ने कार्यक्रमों को जल्द करने की हिदायत भी दी।

 

 

Leave a Comment