हे सरकार! अस्पतालों में बेड कहां है?:उज्जैन-छिंदवाड़ा के कोविड अस्पतालों में बेड खाली नहीं

प्रदेश में कोरोना बेकाबू हाेते ही अस्पतालों में व्यवस्थाएं भी दम तोड़ने लगी हैं। कहीं बेड नहीं मिल रहे हैं, तो कहीं ऑक्सीजन की कमी है। उज्जैन और छिंदवाड़ा के सरकारी अस्पतालों में बेड न मिलने पर कोरोना के गंभीर मरीजों को जमीन पर लिटाकर इलाज किया जा रहा है।जमीन पर ही ऑक्सीजन दिया जा रहा है। उज्जैन में 24 घंटे में 319 मरीज मिले हैं। यहां पर 297 संक्रमितों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। वहीं, छिंदवाड़ा में 85 मरीज मिले हैं। 730 एक्टिव केस हैं।

उज्जैन के 3 अस्पतालों में बेड खाली नहीं है। यहां वेटिंग चल रही है। माधव नगर अस्पताल की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। यहां किसी को कुर्सी पर बिठाकर तो किसी को फर्श पर लिटाकर ऑक्सीजन दी जा रही है। वो भी ओपीडी में। एक दिन पहले ही प्रदेश सरकार के मंत्री मोहन यादव ने इस अस्पताल का दौरा भी किया था। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कोई भी जिम्मेदार जवाब देने को भी तैयार नहीं है।

माधव नगर कोविड अस्पताल में सांस लेने की परेशानी के चलते कई मरीजों को ओपीडी में ही भर्ती कर फर्श पर लेटा दिया गया। उन्हें वहीं पर ऑक्सीजन लगा दी गई। कुल छह मरीज हैं, जिनको ओपीडी में ऑक्सीजन दी जा रही है। एक को कुर्सी पर तो चार को फर्श पर लिटाकर ही इलाज किया जा रहा है। यहां पहले भी ऑक्सीजन की कमी के चलते कुछ मरीजों की मौत हो गई थी। इसके बाद भाजपा-कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था। इस समय माधव नगर अस्पताल में 135 मरीज भर्ती हैं।

ओपीडी में संक्रमितों का इलाज बड़ी लापरवाही

माधव नगर अस्पताल में भी रोजाना ओपीडी में करीब 200 मरीज सर्दी-खांसी के आ रहे हैं। ऐसे में कुछ कोरोना संक्रमित भी होते हैं। ओपीडी में जिन छह मरीजों को भर्ती किया गया है, उनकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

सरकारी दावे और वादे फेल:छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में तड़पती महिला को जमीन पर लेटाकर लगाया गया ऑक्सीजन

छिंदवाड़ा में बिगड़े हालात

महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे छिंदवाड़ा जिले में हालात बिगड़ गए हैं। यहां 730 एक्टिव केस हो गए हैं, ऐसे में ऑक्सीजन कम पड़ रही है, बेड भी नहीं मिल पा रहे हैं। एक कोरोना संक्रमित महिला को तो जिला अस्पताल के बरामदे में लिटाकर ऑक्सीजन देनी पड़ी। अस्पताल में कुल 1200 बेड हैं। इनमें से 400 केवल कोरोना मरीज के लिए रिजर्व हैं।

Leave a Comment