मोदी के विकास के विरोध में कुकुरमुत्ते की तरह बने 500 किसान संगठन- मंत्री पटेल

नए कानून से किसानों को एमआरपी का लाभ मिलेगा

उज्जैन।किसानों के हित के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान कानून बनाया है। उसके विरोध में देशभर में 500 किसान संगठन कुकुरमुत्ते की तरह उग आए हैं। जो विकास की धारा में विपक्ष के साथ बह रहे हैं। इनकी जांच कराई जाएगी और पर्दाफाश किया जाए। यह बात प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने उज्जैन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कृषि कानून से किसानों को लाभ होगा। इसके अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। पूरे देश में भाजपा किसानों को कृषि कानून के फायदे बताएगी। विपक्ष मोदीजी के अच्छे कानूनों को पचा नहीं पा रहा है और किसानों और लोगों को भ्रमित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि किसान उत्पादकों का समूह बनाया जा रहा है, इसके माध्यम से किसान अपने उत्पाद को निर्यात कर पाएंगे। नए कानून से किसान को एमएसपी नहीं एमआरपी का लाभ मिलेगा। यह कानून बिचौलियों से मुक्ति दिलाने का कानून है। उन्होंने कहा कि यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि मंडी बंद हो जाएगी, जबकि ऐसा नहीं है। इस कानून से व्यापारी और किसान दोनों को फायदा होगा। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विधायक पारस जैन, नगर शहर अध्यक्ष विवेक जोशी जिला अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला, प्रवक्ता सचिव सक्सेना, दिनेश जाटव, ओम अग्रवाल मौजूद थे।

 

उज्जैन और भोपाल में किसान सम्मेलन 15 को

किसान कानून के प्रति जन जागरण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सम्मेलन को सम्मेलन करेंगे और 16 किसान सम्मेलन अन्य जिलों में होगा। 5 हजार किसानों को बुलाया गया।

Leave a Comment