योगी आदित्यनाथ के लिए MP में नींबू-मिर्च से यज्ञ:जल्दी स्वस्थ होने के लिए उज्जैन के बगलामुखी मंदिर में 9 दिन तक देंगे आहुतियां

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जल्द स्वस्थ होने के लिए उज्जैन में 9 दिन का यज्ञ शुरू हो गया है। उज्जैन के भैरवगढ़ मार्ग स्थित बगलामुखी मंदिर में मिर्ची यज्ञ हो रहा है। बगलामुखी मंदिर के पीर योगी रामनाथ ने बताया तिल्ली, खड़ी लाल मिर्च, घी, तिल्ली, नमक, नींबू, सरसों तेल और अनाज हवन कुंड में डाला जा रहा है। यूपी के CM दो दिन पहले कोरोना पॉजटिव आए हैं।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष हैं। वह गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। इस संप्रदाय के पूरे देश भर में अनुयायी हैं। योगी के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देशभर में उनके स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की जा रही है। इसी कड़ी में उज्जैन के भैरवगढ़ क्षेत्र में पीर योगी रामनाथ सहित दक्षिण से आए संत और उनके अनुयायी मां बगलामुखी मंदिर में यह यज्ञ कर रहे हैं। इस यज्ञ में कई क्विंटल खड़ी लाल मिर्च का भी उपयोग किया जा रहा है।

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

यह यज्ञ सीएम योगी को कोरोना से जल्द स्वस्थ होने के लिए किया जा रहा है, लेकिन खुद संत ही कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

Leave a Comment