सदमे में मौत या आत्महत्या:उज्जैन के वीरनगर में बुजुर्ग महिला की अर्ध नग्न लाश मिली

उज्जैन के थाना चिमनगंज मंडी के वीरनगर में बुधवार सुबह एक बुजुर्ग महिला की अर्धनग्न लाश मिलने से सनसनी मच गई। लाश की सूचना पर पहुंची पुलिस को जानकारी मिली कि लाश 75 वर्षीय रंजना पति सत्यनारायण शर्मा की है जो कई वर्षों से किराए के घर में अकेली रहती थी।

मृतक रंजना के पड़ोसी अर्पित गुप्ता ने बताया की बुजुर्ग रंजना की दो बेटी है। जिसमे एक चंदा शर्मा जो उज्जैन में ही रहती है और दूसरी तारा शर्मा भोपाल में रहती है। कोविड के कारण कई महीनों से रंजना की दोनों बेटी अपनी मां से मिलने घर नहीं आ सकी थी। शनिवार और रविवार को ही मेरी बात हुई थी। उन्होंने पानी मांगा था और इसके बाद टंकी भर जाने के बाद नल बंद करने का बोलने भी आई थी। लेकिन बीते तीन दिनों से उन्होंने बात नहीं की थी। घर से बदबू आने लगी तब पुलिस को सूचना दी गई।

देखरेख करने वाले रतलाम के व्यक्ति की कोरोना से मौत

मृतक महिला के पड़ोसी अर्पित ने बताया कि रंजना शर्मा के पति सत्यनारायण शर्मा विक्रम विश्वविद्यालय में ड्रायवर के पद पर काम करते थे। उनकी मौत 22 वर्ष पहले ही हो चुकी थी। इसके बाद रतलाम निवासी अरविन्द दुबे लगातर महिला के सम्पर्क में थे और घर का किराया लेने देने से लेकर खर्चा उठाने तक सभी अरविन्द ही करते थे। 25 मार्च को अरविन्द घर का किराया देने आए थे जिसके बाद उन्हें भी रतलाम में कोरोना हो गया था। अभी तीन दिन पहले ही अरविन्द की मौत भी कोरोना से हो गई। संभवतः उसी खबर के बाद रंजना की मौत सदमे से हुई हो।

मौत का कारण साफ नहीं, सदमे में जान गई या आत्महत्या

रंजना शर्मा की मौत की खबर सुनकर आसपास के रहवासी अपने घरों से बाहर निकलकर आ गए। उज्जैन में रहने वाली रंजना की बेटी चंदा शर्मा भी आ गई। उसने बताया कि चार दिन पहले मां से फोन पर बातचीत हुई थी। महिला की मौत की खबर सुनकर FSL अधिकारी प्रीति गायकवाड़ भी पंहुची। उन्होंने बताया कि शायद सदमे में हुई मौत या आत्महत्या का मामला भी हो सकता है। अंदर से दरवाजा बंद था। विसरा रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। तीन दिन में शव से बदबू आने लगी थी। मृतक महिला जब अपने घर से तीन दिन से बाहर नहीं निकली और घर से बदबू आने लगी तब मकान मालिक मुकेश कुमावत ने पुलिस को सूचना दी।

Leave a Comment