बागेश्वर धाम से ओरछा धाम तक 160 किमी की पदयात्रा करेंगे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, 21 – 30 नवंबर से तक होगी यात्रा; केसरिया ध्वज लेकर चलेंगे भक्त

उज्जैन लाइव, मध्यप्रदेश, श्रुति घुरैया :

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम से ओरछा धाम तक 160 किलोमीटर की पदयात्रा निकालने जा रहे है. इस पदयात्रा के जरिए
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू एकता का पैगाम देंगे. यह यात्रा 21 नवंबर से 30 नवंबर तक निकाली जाएगी. यात्रा रोजाना 20 किमी चलेगी. इस दौरान वह बाागेश्वर धाम से केसरिया ध्वज लेकर निकलेंगे और ओरछा पहुंचकर राम रजा सरकार को अर्पित करेंगे.

इस यात्रा को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शेड्यूल भी जारी कर दिया है. वहीं, यात्रियों के लिए ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था भी की गई है।

यात्रा के बारे में जेकरि देते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि “हिंदुओं को एकजुट करने और सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए वह 21 से 30 नवंबर तक पदयात्रा करेंगे.” धीरेंद्र शास्त्री 21 नवंबर को बागेश्वर धाम तीर्थ से अपनी यात्रा शुरू करेंगे और प्रतिदिन 20 किलोमीटर चलेंगे. वह 30 नवंबर को ओरछा पहुंचकर अपनी यात्रा का समापन करेंगे.”

ये है यात्रा का उदेश्य :

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि “पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य सनातन धर्म को बढ़ावा देना और हिंदू एकता को मजबूत करना है.”

यात्रा में शामिल होने के लिए करवाए रजिस्ट्रेशन :

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पदयात्रा में शामिल होने वाले अनुयायियों से यह अपील की है कि वे पहले रजिस्ट्रेशन करवा लें, जिससे भोजन प्रसादी और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अभी से इंतजाम किया जा सके. धीरेंद्र शास्त्री ने ये भी कहा कि जो अनुयायी 8 दिनों तक यात्रा में साथ चलेंगे, वे अपने साथ कंबल, बिस्तर और थाली लेकर जरूर आएं. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि जो अनुयाई रजिस्ट्रेशन कराएंगे, इसी रजिस्ट्रेशन के आधार पर उनकी व्यवस्था की जाएगी.

Leave a Comment