महिला कांस्टेबल ने जीता सोना

रोजाना की भागमभाग, रेलवे के नियमों का उल्लंघन करने वालों की धरपकड़, लिखापढ़ी में व्यस्त रहने वाले आरपीएफ के अधिकारी और जवान आज अलग ही उत्साह और उमंग में थे। थाने में मिठाई, पुष्प मालाएं, गुलदस्तों का ढेर था वहीं नगाड़े भी बज रहे थे। रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्री आश्चर्य में देख रहे थे कि थाने में नगाड़े बज रहे हैं आखिर ऐसा क्या हुआ, जबकि कारण था खुशी मनाने का। आरपीएफ की महिला कांस्टेबल ऑल इंडिया एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड और कांस्य पदक लेकर इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस से लौट रही थी और उन्हीं के स्वागत की तैयारियों में पूरा स्टाफ व्यस्त था।

सुबह 10 बजे जैसे ही सराय रोहिल्ला इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 1 पर पहुंची तो आरपीएफ जवानों का उत्साह दोगुना हो गया। थाने की महिला आरक्षक आरती चौधरी जैसे ही कोच से बाहर निकलीं उन्हें अधिकारियों और जवानों ने फूलों की मालाओं से लाद दिया। गुलदस्ते देकर बधाइयां देने वालों की कतार लग गई। आरती चौधरी ने चर्चा में कहा कि आरपीएफ द्वारा आयोजित ऑल इंडिया आरपीएफ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेने 15 दिन पूर्व उज्जैन से रवाना हुई थीं।

21 से 28 अगस्त तक धनबाद में आयोजित हुई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हर्डरेस (बाधा दौड़) 400 मीटर में ऑल इंडिया स्तर पर स्वर्ण पदक प्राप्त किया वहीं त्रिपल जंप में कांस्य पदक हासिल किया है। आरती द्वारा आरपीएफ थाना उज्जैन की तरफ से प्रतियोगिता में भाग लेकर थाने का भी नाम रोशन किया। इसी के चलते जीत हासिल कर पहली बार उज्जैन लौटने पर स्टाफ द्वारा स्वागत की तैयारियां की गई थीं। साथियों ने आरती को मिठाई खिलाकर स्वागत किया वहीं उनके थाने में प्रवेश के बाद जवान अपनी खुशी को रोक नहीं पाये और नगाड़ों की थाप पर जमकर थिरके।

Leave a Comment