भ्रष्टाचार… महिदपुर एसडीओपी के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत

घूस के लिए शराब ठेकेदार के सामने गिड़गिड़ाए, ऑडियो वायरल

महिदपुर एसडीओपी धर्मराज सूर्यवंशी घूसखोरी में उलझ सकते हैं। उन पर एक शराब ठेकेदार ने रिश्वत के लिए परेशान करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को लोकायुक्त में शिकायत की है। उनका रुपए मांगने का ऑडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह मोबाइल पर ठेकेदार से घूस की राशि बढ़ाने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं।

नईसड़क निवासी विवेक पिता सत्यनारायण जायसवाल शराब ठेकेदार हंै। उन्होंने लोकायुक्त कार्यालय में एसडीओपी के खिलाफ शिकायत की है। आवेदन के साथ ही रिश्वत मांगने के लिए मोबाइल पर की गई कॉल की रिकॉर्डिंग सीडी भी सौंपी है।

ऑडियो में एसडीओपी कॉल कर जायसवाल से 25 हजार रुपए महीना दिलवाने की विनती कर रहे हैं। जायसवाल ने शिकायत में कहा कि वे नियमानुसार कारोबार कर रहे बावजूद एसडीओपी परेशान कर रहे हैं। इस संबंध में डीजीपी वीके सिंह से लेकर लोकायुक्त मुख्यालय व यहां पर एसपी-आईजी कार्यालय में भी आवेदन दिया है।

21 दुकान … 25 हजार दिलवा दो..
एसडीओपी सूर्यवंशी ने ठेकेदार जायसवाल को करीब 20 दिन पहले कॉल किया था। कहा तराना में शराब के ३५ हजार रुपए मिलते थे। यहां उनके पास तीन थाने हंै जिसमें 21 शराब की दुकान है।

इसलिए 25 हजार रुपए मांग रहे। तीन महीने गुजरने पर भी उनके लोग बात नहीं सून रहे, जबकि उन्होंने यहां पांच माह से कभी भी उनके लोगों को कोई काम नहीं बोला। इसलिए पैसे घर में ही जा रहे यही सोचकर दिलवा दो।

मांग नहीं मानी तो झूठा केस 
शिकायत के अनुसार मांग नहीं मानने पर एसडीओपी सूर्यवंशी 31 जनवरी को ग्राम डेलची से गुजर रहे थे। यहां कलाली के बाहर शराब खाली कर वाहन खड़ा था।

सूर्यवंशी ने गोदाम से 14 पेटी निकालकर गाड़ी में रखी और महिदपुर थाने ले जाकर कर्मचारियों पर ही केस बना दिया।
शहडोल ट्रांसफर हुआ, रिलीव नहीं

सूर्यवंशी एसआई रहते हुए यहां एसपी स्क्वॉड प्रभारी रहे हैं। प्रमोशन के बाद यहां कुछ थानों में टीआई रहे हैं। एसडीओपी बनने के बाद तराना और फिर पांच माह पहले महिदपुर पहुंच गए। यहां से भी 9 फरवरी को उनका शहडोल एसपी कार्यालय तबादला हो गया। हालांकि अभी वह रिलीव नहीं हुए हैं।

इनका कहना…

घूस मांगना गलत बात है, लिखित में कोई शिकायत नहीं मिली है। मामला सामने आने पर देखेंगे और जो भी लीगल कार्यवाही होगी की जाएगी।
– राकेश गुप्ता, आईजी 
एसडीओपी का स्थानांतरण हो चुका है। मेरे समक्ष अभी ऐसा कोई मामला नहीं आया है अगर आता है तो मुख्यालय को भेज देंगे।
– सचिन अतुलकर, एसपी
अवैध शराब पकड़ी इसलिए ठेकेदार झूठी शिकायत कर रहे हैं, ऑडियो भी झूठा बना लिया होगा।
– धर्मराज सूर्यवंशी, एसडीओपी, महिदपुर 
पुलिस और लोकायुक्त के स्थानीय और भोपाल तक के सभी प्रमुख अधिकारियों को रिश्वत मांगने और झूठी कार्यवाही की मय प्रमाण शिकायत की है। अब कार्यवाही होने का इंतजार है।

Leave a Comment