उज्जैन:दाहोद-भोपाल-डॉ. अम्बेडकर नगर ट्रेन शुरू

जनरल टिकिट बंद, सीटिंग के लिये 30 मिनिट पहले तक कराना होगा रिजर्वेशन

उज्जैन।कोविड-19 से बचाव के लिये लॉकडाऊन में रेलवे प्रशासन ने पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था जिसके बाद देश भर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई और जरूरत के मान से कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। इसी कड़ी में आज से दाहोद-उज्जैन-भोपाल डॉ. अम्बेडकर नगर ट्रेन की शुरूआत हुई है।

स्टेशन प्रबंधक मुकेश जैन ने बताया कि लॉकडाऊन के दौरान बंद की गई दाहोद-उज्जैन-भोपाल डॉ. अम्बेडकर नगर को आज से पुन: शुरू किया गया है। इसका उज्जैन से चलने पर नंबर 09339 रहेगा। इस ट्रेन में कोरोना नियमों के अंतर्गत जनरल टिकिट की व्यवस्था नहीं है। यात्री 30 मिनिट पहले तक रिजर्वेशन काउंटर अथवा ऑनलाइन व पूछताछ कार्यालय से सीटिंग रिजर्वेशन टिकिट ले सकते हैं। यह ट्रेन सुबह 11 बजे उज्जैन रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और 11.05 पर भोपाल के लिये प्रस्थान करेगी। स्टेशन प्रबंधक जैन के अनुसार उक्त ट्रेन पूर्व में जिन स्टेशनों पर रुकती थी उन्हीं स्टेशनों पर अब भी इसका स्टापेज रहेगा उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। यही ट्रेन भोपाल से वापसी में शाम 4.55 पर भोपाल से रवाना होगी जिसका नंबर 09340 रहेगा।

 

भोपाल जाने वाले यात्रियों को होगी सुविधा

उज्जैन से भोपाल और बीच के स्टेशनों पर यात्रा करने वाले लोगों को वर्तमान में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि कुछ ट्रेनें जो भोपाल की ओर जाती हैं उनके छोटे स्टेशनों पर स्टापेज नहीं थे इस कारण लोगों को बसों में अधिक किराया देकर यात्रा करना पड़ रहा था। अब उक्त ट्रेन के शुरू होने से लोग रिजर्वेशन कराने के बाद आसानी से भोपाल के लिये यात्रा कर पाएंगे।

Leave a Comment