उज्जैन में वैक्सीन का दूसरा डोज आज से

उज्जैन में कोविड-19 वैक्सिनेशन के दूसरे डोज यानि बूस्टर डोज की शुरुआत आज से (20 फरवरी) होने जा रही है। स्वास्थ्य महकमा पूरी तैयारी के साथ इस अभियान की शुरुआत जिले के पांच सेशन साइट्स (टीकाकरण स्थल) से करने जा रहा है। पहला डोज का टीका नहीं लगवाने वाले 6010 हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी फोन कॉल से बुलाया जाएगा।

कोरोना से बचाव के लिए देश के साथ उज्जैन में भी 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। पहले चरण में 12629 हेल्थ वर्कर्स को ये टीके लगने थे, इनमें से 11208 को लग पाए। दूसरे चरण में 12415 फ्रंट लाइन वर्कर्स में से 7826 ने ही टीके लगवाए। शुक्रवार तक दोनों चरणों में कुल 25044 में से 19034 लोगों को टीके लगे। ऐसे में वैक्सीन का पहला डोज लगवाने से 6010 लाेग बचे हैं।

इन पांच सेंटरों पर लगाया जाएगा टीका

जिले में वैक्सीन का दूसरा डोज पांच सेंटर पर लगाया जाएगा। ये सेंटर आरडी-गार्डी मेडिकल कॉलेज, कैंसर यूनिट संख्याराजे प्रसूतिगृह परिसर, खाचरौद सरकारी अस्पताल, नागदा व महिदपुर के सरकारी अस्पताल हैं। शुक्रवार रात 9 बजे तक कोविड पोर्टल पर आई गड़बड़ी के कारण दूसरे डोज के लिए बेनिफिशरीज को एसएमएस नहीं पहुंच पाए थे। जिला चिकित्साधिकारी डॉ केसी परमार का कहना था कि पोर्टल को अपडेट किया जा रहा है,
बेनिफिशरीज को रात में एसएमएस पहुंच जाएंगे।

पहला डोज लगवाने नहीं आए लोगों को आज आखिरी बार फोन कॉल जाएगी

वैक्सीन का पहला डोज लगवाने से बचे 6010 लोगों शनिवार को आखिरी बार फोन कर बुलाने के प्रयास किए जाएंगे। इनमें से जितने पहुंच पाएंगे, उन्हें टीका लगा दिया जाएगा। बाद में इन्हें फोन नहीं किया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परमार का कहना कि अब तक इन्हें कई बार फोन किए जा चुके हैं, लेकिन ये टीका लगवाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इनके पास शनिवार को आखिरी मौका है।

Leave a Comment