विक्रम विश्व विद्यालय का कारनामा ,रविवार को आयोजित की परीक्षा:गलती पकड़ी तो आनन फानन में बदला कार्यक्रम

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग से जारी बीए प्रथम वर्ष के संशोधित परीक्षा टाइम टेबल में एक प्रश्न पत्र रविवार को आयोजित किया है। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने सभी परीक्षा केंद्रों के लिए जारी भी कर दिया। हालांकि अब जिम्मेदार परीक्षा कार्यक्रम में सुधार करने की बात कह रहे हैं।

विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा इस बार देरी से वार्षिक पद्धति की परीक्षाएं नई शिक्षा नीति के साथ आयोजित हो रही है। बीए प्रथम वर्ष नियमित और प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा के लिए पूर्व में जारी किए गए टाइम टेबल के अनुसार 3 सितंबर को व्यवसायिक पाठ्यक्रम के अंतर्गत अलग-अलग प्रश्न पत्र आयोजित होना है। इधर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने 29 अगस्त को संशोधित परीक्षा टाइम टेबल जारी किया जिसमें 3 सितंबर को आयोजित होने वाले बीए प्रथम वर्ष व्यवसायिक पाठ्यक्रम के अंतर्गत आने वाले प्रश्न पत्रों की परीक्षाएं 11 सितंबर को आयोजित होने की जानकारी दी है। संशोधित टाईम टेबल केंद्रो तक पहुंचते ही शिक्षक और विद्यार्थी भी चौक गए। दरअसल 11 सितंबर को रविवार है। खास बात यह है कि परीक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने बिना देखे ही संशोधित परीक्षा कार्यक्रम की प्रति सभी कॉलेज और केंद्रों पर भी पहुंचा दी। हालांकि विश्व विद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा इस तरह की गलती पहली बार नहीं की गई है। इसके पहले भी परीक्षा कार्यक्रमों में कई तरह की त्रुटी सामने आ चुकी है।

दोबारा परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के निर्देश

परीक्षा विभाग की इस चूक के बाद मीडिया के माध्यम से जिम्मेदारों को अवगत कराया तो उनका कहना था कि संशोधित परीक्षा कार्यक्रम से अब 11 सितंबर रविवार की तिथि बदली जाएगी। मामले में कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे ने कहा कि परीक्षा विभाग ने गलती से 11 सितंबर रविवार को परीक्षा आयोजित कराने संबंधी परीक्षा कार्यक्रम जारी करने से भ्रम की स्थिति बनी है। 11 सितंबर रविवार की तिथि को संशोधित कर नई तिथि से परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment