विश्वविद्यालय कैंपस में छात्रा से छेड़छाड़ विरोध करने पर मारपीट:वीडियो फूटेज आने के बाद भी पुलिस ने कार्यवाही नही की

विक्रम विश्वविद्यालय का कैंपस छात्राओं के लिए असुरक्षित हो गया है। आए दिन कैंपस में छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना हो रही है। शनिवार को भी एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना के फूटेज सामने आए है। खास बात यह है कि चार दिन बाद भी पुलिस ने कार्यवाही नहीं की।

विक्रम विश्वविद्यालय के कैंपस में आए दिन छात्र-छात्राओं के साथ बाहरी तत्व आकर घटनाएं करते है। पूर्व में भी अध्ययनशाला के बाहर चाकूबाजी, मारपीट, छेड़छाड़ की घटनाएं हो चुकी है। वहीं छात्रावास में भी बाहरी तत्वों ने उत्पात मचाया है। इसके बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा ठोस कार्यवाही नही होने से बाहरी तत्वों के होंसले बुंलद है। शनिवार को भी वाणिज्य अध्ययनशाला के बाहर क्लास के बाद दोपहर करीब 1 बजे घर जा रही छात्रा के साथ दो बाईक पर सवार आए चार के युवकों ने कट मार कर छेड़छाड़ की। इस दौरान साथ ही पढऩे वाले छात्र अक्षत अग्रवाल ने विरोध जताया तो बाईक सवार युवकों ने छात्र को धमकाते हुए मारपीट का प्रयास किया। जिससे छात्र का चश्मा भी टूट गया। हालांकि घटना के बाद बाईक सवार युवक वहां से भाग गए। अध्ययनशाला के एचओडी डॉ. एसके मिश्रा ने तत्काल शिकायती आवेदन लिखकर माधवनगर थाने और कुलपति व कुलसचिव कार्यालय को दिया है। घटना के दौरान के सीसीटीवी फूटेज भी पुलिस को दिए गए है। हालांकि घटना की शिकायत के चार दिन बाद भी युवकों के खिलाफ कार्यवाही नही हो सकी है।

कैंपस में बाहरी तत्वों का कब्जा

विश्वविद्यालय में छात्रों के वर्चस्व को लेकर बाहरी तत्व भी सक्रिय हो गए है। हालत यह है कि पिछले एक वर्ष के दौरान कैंपस में अलग-अलग करीब एक दर्जन से अधिक घटनाएं अध्ययनशाला और छात्रावास परिसर में हो चुकी है। कार्यवाही नही होने और घटना पर विश्वविद्यालय द्वारा पर्दा डाल देने के कारण बाहर के तत्व अभी भी हरकतें कर रहे है। ऐसे में बाहर से आकर पढऩे वाले छात्र-छात्राएं तो विक्रम के इस कैंपस में असुरक्षित मेहसूस कर रहे है। वहीं कैंपस में रहने वाले कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों ने भी करीब एक महिने पहले ही बाहर के लोगों द्वारा कैंपस की महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ करने व विरोध करने पर धमकाने की शिकायतें विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र देकर की थी। शिकायत के कई दिनों बाद कैंपस के रहवासी क्षेत्र के दरवाजे पर ताला लगाया जाने लगा है। अब बताया गया है कि कैंपस में ही शुरू हुई केंटिन भी रात में चालू रहती है।

कुलपति ने कहा शासन को भेजी रिपोर्ट

कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे ने कहा कि विश्वविद्यालय कैंपस में जो छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई है। उस संबंध में थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत भेजी है। वहीं शासन को भी शिकायत की है। सीसीटीवी फूटेज भी है। जिसके आधार पर युवकों की पहचान की जा रही है। उम्मीद है कि उस पर पुलिस बहुत जल्दी ही सख्त कार्यवाही करेगी।

Leave a Comment