आगर रोड पर 20 मीटर में से आधे में वाहनों की कतार चरक के बाहर नो पार्किंग में खड़े वाहनों से लग रहा जाम

चरक अस्पताल के बाहर से अवैध ठेले-गुमटी हटाए जाने के बाद अब यहां पर पार्किंग व ऑटो स्टैंड शुरू हो गया है। आगर रोड के 20 मीटर के आधे हिस्से में वाहन खड़े हो रहे हैं। इस वजह से अस्पताल गेट पर जाम लग रहा है। डिलिवरी के लिए महिलाओं को अस्पताल लेकर आने वाली एम्बुलेंस भी जाम में फंसती है। इलाज के लिए आ रहे मरीजों के परिजनों के वाहन भी चोरी हो रहे हैं।

रविवार रात में वाहन चोरी होने के बाद कोतवाली पुलिस ने सोमवार सुबह अस्पताल के बाहर सादी वर्दी में जवान तैनात किया था, उसके बाद भी सोमवार सुबह 10.30 बजे राकेश भाट निवासी बेगमपुरा की बाइक चोरी हो गई। कोतवाली थाने में वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जिला अस्पताल प्रशासन का कहना है लोग अपने वाहन अस्पताल परिसर की पार्किंग में सुरक्षित पार्क करें। नगर निगम ने अस्पताल के बाहर की ओर नो पार्किंग का बोर्ड लगवा दिया है, जिसमें लिखा है कृपया वाहन पार्किंग स्थल पर ही रखें। यहां वाहन खड़े करने पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल के अंदर तो कैमरे लगा रखे हैं लेकिन प्रवेश के रास्ते और आसपास कैमरे नहीं लगवाए हैं। सभी कैमरों का मुंह अस्पताल की ओर है, बाहर की ओर एक भी नहीं है। ऐसे में बाहर की गतिविधियों पर नजर नहीं रखी जा रही है। अस्पताल प्रशासन का तर्क है लोगों को वाहन अस्पताल के वाहन स्टैंड पर खड़ा करना चाहिए। अस्पताल परिसर में पार्किंग दी है, वहां पर वाहन सुरक्षित रहेंगे। अवैध रूप से ऑटो स्टैंड शुरू हो गया है तथा वाहन पार्क भी हो रहे हैं तो बाहर खड़े वाहनों को हटाने के लिए यातायात पुलिस को क्रेन उपलब्ध करवाने के लिए लिखा जाएगा। बाहर खड़े वाहनों को हटवाया जाएगा।

 

सादी वर्दी में जवान तैनात
कोतवाली टीआई सतनाम सिंह ने बताया चरक के बाहर से वाहन चोरी रोकने के लिए सोमवार से ही सादी वर्दी में जवान तैनात किया है। यातायात थाने की क्रेन को भी नियमित बुलाया जाएगा। अस्पताल गेट की ओर कैमरा लगाने के लिए अस्पताल प्रशासन से चर्चा करेंगे।

 

स्टैंड पर ही रखें अपने वाहन
सिविल सर्जन आरपी परमार ने कहा वाहनों को सुरक्षित रखने के लिए चरक अस्पताल परिसर में पार्किंग है। लोगों को चाहिए वे अपने वाहनों को अस्पताल के वाहन स्टैंड पर ही रखें और इसकी रसीद लें। अस्पताल के अंदर व बाहर कैमरे लगे हैं।
चरक अस्पताल गेट के बाहर मरीज के परिजन वाहन पार्क कर रहे हैं।

Leave a Comment