उज्जैन:21 से अधिक लोगों से लाखों ठगने वाले दो बदमाश पकड़ाये

उज्जैन।गरीब और जरूरतमंद लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनके साथ धोखाधड़ी करने वाले दो बदमाशों को चिमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर फर्जी दस्तावेज और अन्य सामान जब्त किया है। उक्त बदमाशों के खिलाफ कानीपुरा मार्ग स्थित तिरूपति एवेन्यू में रहने वाले मछली व्यापारी ने चिमनगंज थाने में 420 का प्रकरण दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि भागीरथ बाथम निवासी तिरूपति एवेन्यू ने रोहित शर्मा व उसके साथी सचिन मित्तल निवासी ऋषि नगर के खिलाफ 5 लाख रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। भागीरथ की बालिका भूमि का सिर चौड़ा होने पर दोस्त रोहित शर्मा ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से 15 लाख रुपये उपचार के लिये दिलाने की बात कही थी।

उसी काम के बदले रोहित शर्मा ने सांसद और पुलिसकर्मी बनकर अज्ञात लोगों से फोन पर बात कराई साथ ही फाईल आदि काम के लिये समय समय पर 10-20 हजार रुपये लेता रहा। उसने करीब 5 लाख रुपये ले लिये, लेकिन राहत राशि नहीं मिली।

 

21 से अधिक लोगों को बनाया शिकार
पुलिस ने बताया कि रोहित शर्मा और उसके दोस्त सचिन मित्तल को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई जिसमें पता चला कि उन्होंने अकेले चिमनगंज थाना क्षेत्र के डेढ़ दर्जन व शहर से बाहर के भी लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया है। उक्त बदमाश लोगों की जरूरतें जैसे बैंक से लोन पास कराना, शासन की योजनाओं में सहायता लेना आदि काम कराने के नाम पर रुपये ऐंठते थे।रजनों ने बताया कि प्रकाश को किस वाहन ने टक्कर मारी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। भेरूगढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Comment