कड़छा में टेकचंद समाधि महोत्सव में आज शामिल होंगे मुख्यमंत्री

उज्जैन | मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरुवार को अखिल भारतीय दामोदर वंशीय जूना गुजराती दर्जी समाज द्वारा देवास रोड स्थित ग्राम कड़छा में शरद पूर्णिमा पर आयोजित गुरु टेकचंद के 206वें समाधि महोत्सव में शामिल होंगे। वे अपराह्न 3 बजे हेलीकॉप्टर से भोपाल से अपराह्न 4.05 पर कड़छा पहुंचेंगे और कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम 5.30 बजे हेलीकॉप्टर से भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके वाल्मीकि धाम जाने की भी सूचना है। अधिकारियों ने कड़छा में खेतों का समतलीकरण अस्थायी हेलीपेड व पार्किंग स्थल तैयार किए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर भी कुछ व्यवस्थाएं की गई हैं। बुधवार को जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने मौके पर रहकर सभी तैयारियां पूरी करवाई और समाजजनों के साथ चर्चा कर कार्यक्रम की रूपरेखा तय की।

अपेक्षा सीएम के समक्ष रखेंगे
साथी पदाधिकारियों के साथ तैयारियों में जुटे श्री गुरु टेकचंदजी महाराज ट्रस्ट के अध्यक्ष मोहनलाल चौहान (सांवेर) ने बताया समाजजनों में सीएम के आने को लेकर खासा उत्साह है। करीब 15 वर्ष से हम सीएम को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करते आ रहे हैं लेकिन अब स्वीकृति मिली है। वे सभी वर्ग व समाज के लिए कुछ ना कुछ देते हैं, हमारा समाज भी गरीब व सिलाई करके आगे बढ़ने वाला है। हमारी भी उनसे कुछ अपेक्षाएं है, जो सीएम के समक्ष रखेंगे। उनसे कड़छा में विकास व निर्माण कार्य के लिए मांग करेंगे।

एक लाख से अधिक समाजजनों के आने की संभावना
कड़छा में शरद पूर्णिमा के दिन आयोजित इस महोत्सव में हर वर्ष बड़ी संख्या में समाजजन आते हैं। खासकर गुजरात व मप्र के विभिन्न शहरों से। बुधवार को भी दूर-दराज के शहरों वाले समाज जन आने शुरू हो गए थे। इनके भोजन-पानी की सारी व्यवस्थाएं हर बार की तरह समाजजनों ने ही की थी। ट्रस्ट अध्यक्ष चौहान के अनुसार इस बार कार्यक्रम में एक लाख से अधिक समाजजनों के आने की संभावना है। शरद पूर्णिमा पर रात 12 बजे गुरुजी की आरती होगी, जिसका सभी बेसब्री से इंतजार करते हैं। चौहान ने बताया कि महोत्सव की तैयारियों में उनके साथ सचिव दिलीप परमार (देवास), कोषाध्यक्ष मुकेश सोनगरा (उज्जैन) व ट्रस्टी नरेंद्र परिहार आदि भी जुटे हैं।

कल भी शहर आएंगे सीएम
मुख्यमंत्री शुक्रवार को भी शहर आएंगे। दोपहर 12.15 पर भोपाल से स्टेट प्लेन से 12.45 पर दताना-मताना हवाई पट्टी पहुंचेंगे। यहां इंदौर राेड स्थित निजी होटल में महिला मोर्चा के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने के बाद वे शाम 5.30 बजे इंदौर रवाना होंगे।

Leave a Comment