चार लाख रुपए का कैमरा चुराने वाला हिरासत में

उज्जैन:देवास रोड से करीब एक माह पहले चार लाख रुपए का कैमरा चोरी करने वाला मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस खरीदार से कैमरा बरामद करने के बाद मामले का खुलासा करेगी। खास बात यह है कि फरियादी ने चोर का पता लगाया तो आरक्षक ने उसे पकडऩे के लिए १० हजार रुपए ले लिए।
इंदिरानगर निवासी आदित्य सेंगर ने डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने के लिए कुछ समय पूर्व चार लाख रुपए का प्रोफेशनल कैमरा खरीदा था। ६ अप्रैल को भरतपुरी तिराहे से कैमरे रखा बैग अज्ञात चोर बाइक से ले उड़ा था। मामले में शिकायत के बाद सेंगर व उसके साथियों ने भी चोरों को तलाशना शुरू किया।

पता चला सेंटपाल स्कूल के पीछे रहने वाला संजय शर्मा उर्फ भोला कैमरा बेचने के लिए घूम रहा है। सेंगर २७ अप्रैल को चिमनगंज पुलिस के साथ उसके घर पहुंच गए, यहां बैग मिला, कैमरा व भोला का पता नहीं चला। भोला को तलाशने में लापरवाही करता देख सेंगर ने एएसपी नीरज पांडेय से शिकायत की। एएसपी के निर्देश पर पुलिस गंभीर हुई और मंगलवार को भोला माधव नगर की गिरफ्त में आ गया।

५० हजार रुपए में बेच दिया
सूत्रों के अनुसार भोला ने ५० हजार रुपए में शहर के एक युवक को कैमरा बेच दिया है। पुलिस को खरीदार का पता चल गया, लेकिन वो अब तक हाथ नहीं आ सका। उसे पकड़कर कैमरा बरामद करने के बाद पूरी कहानी का खुलासा हो सकेगा।

आरक्षक शक के घेरे में
सूत्रों की माने तो बैग मिलने के बाद फरियादी भोला को जल्द पकड़ाना चाहता था, जिससे वो कैमरा न बेच सके। इस पर चिमनगंज थाने के एक आरक्षक ने १० हजार रुपए वसूले और भोला को पकड़ भी लिया, लेकिन ५० हजार रुपए में लेकरछोड़ दिया। पता चलने पर सेंगर थाने पहुंचा तो माधव नगर का मामला बातते हुए हाथ खड़े कर दिए। हालांकि दोबारा भी उसी आरक्षक ने उसे पकड़ा।

Leave a Comment