चुनौतियों से घबरा रहे युवा, उज्जैन में तीन दिन में तीन आत्महत्या

उज्जैन | मंगलवार सुबह नीलगंगा थाना क्षेत्र के दो युवकों ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन सुबह उन्हें जगाने पहुंचे तो वे फंदे पर लटके मिले। तीन दिनों में नवयुवकों द्वारा शहर में यह तीसरी आत्महत्या का मामला है। २९ अप्रैल की रात को भी दूधतलाई क्षेत्र के गन्ना दुकान संचालक ने रस में जहर मिलाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस तीनों ही मामलों में आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है, जबकि गन्ना दुकान संचालक ने फेसबुक पर आत्महत्या की पोस्ट डाली और एक माह बाद यह कदम उठा लिया।
मंगलवार सुबह अक्षय नगर में रहने वाले छगनलाल अपने २८ वर्षीय पुत्र कमल को कमरे में जगाने पहुंचे तो देखा कि बेटा फंदे पर लटक रहा है। पड़ोसियों की मदद से उसे फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बिलखते हुए परिजनों का कहना था कि बेटे ने यह कदम को क्यों उठाया? अगर उन्हें थोड़ी सी भी जानकारी होती वे उसे बचा लेते। इसी तरह जयसिंहपुरा क्षेत्र में रहने वाले धर्मेन्द्र (२५) पिता नंदकिशोर प्रजापत ने भी घर में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। इन दोनों ही मामलों में फिलहाल पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

आइपीएल के सट्टे में युवा
जब भी आइपीएल क्रिकेट मेच होते हैं, देश में आत्महत्या करने वालों की संख्या बढ़ जाती है। शहर भी आइपीएल में होने वाले सट्टे से अछूता नही है। सूत्रों के अनुसार शहर में आइपीएल क्रिकेट का सट्टा बड़े स्तर पर बुकी, बुक कर रहे हैं। मंगलवार को हुई दो युवाओं की आत्महत्या को भी आइपीएल में सट्टेबाजी को लेकर देखा जा रहा है। पुलिस इस मामले में भी जांच कर रही है।

Leave a Comment